मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश सरकार शहरी क्षेत्रों के नियोजित विकास के प्रति कटिबद्ध : राजेश धर्माणी

10:48 AM Jun 16, 2024 IST
हिमाचल प्रदेश के नगर नियोजन, औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री राजेश धर्माणी शनिवार को दून विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान।-निस
Advertisement

बीबीएन,15 जून (निस)
नगर नियोजन, तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री राजेश धर्माणी ने आज दून विधानसभा क्षेत्र के कालूझंडा स्थित विश्वविद्यालय क्षेत्रों और बद्दी में निर्माणाधीन हिमुडा परियोजना तथा न्यू चंडीगढ़ के समीप बनने वाले नए नगर का निरीक्षण किया। राजेश धर्माणी और राम कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से संबंधित अधिकारियों के साथ कालूझंडा में विश्वविद्यालय क्षेत्र से रोप-वे स्थापित करने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिए ताकि पर्यटन की दृष्टि से इस क्षेत्र को विकसित किया जा सके। उन्होंने बद्दी तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान, एम.एस.एम.ई. तथा सी.पेट का दौरा किया और उपस्थित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने नए उद्योग स्थापित करने लिए चिन्हित भूमि का निरीक्षण भी किया।
नगर नियोजन मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार शहरी क्षेत्रों के नियोजित विकास के प्रति कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित कर रही है कि शहरी क्षेत्रों में सुरक्षित व गुणात्मक भवन तथा अन्य अधोसंरचना का निर्माण हो और प्रदेश के लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्राप्त हो सकें।
तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि युवाओं को अधिक से अधिक स्वरोज़गार देने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा 11 राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में ड्रोन सर्विस टेक्नीशियन कोर्स आरंभ किए गए हैं।
मुख्य संसदीय सचिव राम कुमार ने कहा कि बद्दी-बरोटीवाला देश का प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र है। बद्दी क्षेत्र में बेहतर अधोसंरचना तैयार करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है ताकि राज्य को विकास के पथ पर अग्रसर किया जा सके।
इस अवसर पर बीबीएनडीए की मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोनाक्षी सिंह तोमर, मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमुडा संदीप कुमार, नगर परिषद बद्दी के पूर्व अध्यक्ष मदन चौधरी, अध्यक्ष तरसेम चौधरी के अलावा कई अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement