मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्रदेश में बाढ़ प्रबंधन में विफल रही प्रदेश सरकार : उदयभान

08:28 AM Jul 18, 2023 IST
पलवल में सोमवार को कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व पूर्व मंत्री करण दलाल बाढ़ग्रस्त इलाकेे में पीड़ित लोगों से मुलाकात करते हुए। -हप्र
Advertisement

पलवल, 17 जुलाई (हप्र)
हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष चौधरी उदयभान ने भाजपा सरकार पर वार करते हुए बाढ़ प्रबंधन में पूरी तरह से विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार के उदासीन रवैये ने लोगों की पीड़ा को बढ़ा दिया है। गांवों में बाढ़ से पीड़ित लोगों की परेशानी देखकर मन व्यथित है। सभी लोग डरे-सहमे हुए हैं तथा उनके लिए सब कुछ अपनी आंखों के सामने तबाह होते देखना बहुत पीड़ादायक है। सरकार और प्रशासन पीड़ित लोगों को अभी तक व्यापक स्तर पर मदद नहीं दी गयी है। यमुना से सटे गांवों में आपदा प्रबंधन व बाढ़ प्रबंधन से संबंधित कोई तैयारियां नहीं की गई। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल के साथ पलवल के बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने पहुंचे थे। उन्होंने बागपुर, माहोली, लहरपुर, सतुआगढ़ी, फाटनगर, मोहना, काशीपुर, थंतरी, घोडी, प्रह्लादपुर, चांदहट, गुरवाड़ी इत्यादि गांवों का दौरा कर वस्तुस्थिति का जायजा लिया और लोगों को सांत्वना दी। इस अवसर पर उनके साथ मोहम्मद इसराईल चौधरी, पूर्व निगम पार्षद एवं कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के समन्वयक जगन डागर, वरिष्ठ नेता पंडित एसके शर्मा व राजाराम ठाकुर, देवेश कुमार आदि भी मुख्यरूप से मौजूद थे।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने कहा कि एक बड़ी लापरवाही यह रही कि सरकार द्वारा नदियों के तटबंध को भी मजबूत करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि फ्लड कंट्रोल बोर्ड की बैठक में क्या फैसले लिए गए।
क्या उन फैसलों को अमलीजामा पहनाया गया। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों से बात करेंगे तो इसका जवाब न में मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की जनता तकलीफ में है। सरकार की कमियों और जनता की परेशानियों को उजागर करना विपक्ष की जिम्मेदारी होती है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
‘सरकारउदयभानप्रदेश,प्रबंधन
Advertisement