मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धान खरीद पर वायदे से पलटी राज्य सरकार : निर्मल सिंह

07:08 AM Oct 24, 2024 IST
अम्बाला शहर में बुधवार को आढ़तियों व किसानों को संबोधित करते विधायक निर्मल सिंह। -हप्र

अम्बाला शहर, 23 अक्तूबर (हप्र)
स्थानीय विधायक निर्मल सिंह ने बुधवार को अम्बाला शहर की अनाज मंडी का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने धान खरीद के साथ उठान की प्रक्रिया का भी जायजा लिया। साथ ही मंडी कारोबारियों, आढ़तियों के साथ-साथ किसानों से भी मुलाकात की। उनकी समस्याएं सुनकर जल्द समाधान का आश्वासन दिया।
साथ ही पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने विधानसभा चुनाव में पुरजोर समर्थन देने के लिए आढ़तियों, व्यापारियों और किसानों का भी आभार जताया। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि चुनावी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अपने अम्बाला शहर के नागरिकों के साथ वे 24 घंटे कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। आढ़़तियों व किसानों को सबोधित करते हुए विधायक निर्मल सिंह ने राज्य सरकार पर वायदाखिलाफी को लेकर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा सरकार ने अपने घोषणा पत्र में धान को एमएसपी पर खरीदने का वायदा किया था। मगर सरकार अपने वायदे से पीछे हट रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल एमएसपी से भी बेहद कम रेट पर बिक रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आढ़तियों को बर्बाद करने पर तुली है। इस दौरान आढ़ती व किसानों ने उनके सामने कई समस्याओं का जिक्र किया।
पूर्व राज्यमंत्री पर तंज कसते हुए विधायक निर्मल सिंह ने कहा कि उन्हें तो अपनी हार ही हजम नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि जब से जनता ने उन्हें शिकस्त दी है तब से वे शहर के व्यापारियों को अलग -अलग हथकंडे अपनाकर परेशान करने में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि परेशान करने की नीयत से कभी नगर निगम कर्मचारियों को भेजा जा रहा है तो कभी फ़ूड सप्लाई विभाग के द्वारा तंग करने के लिए दूसरे तरीके अपनाए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने परिवहन व उर्जा मंत्री अनिल विज पर भी अफसरों से गाली गलौज करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि विज मजबूत महकमे न मिलने से परेशान होकर बौखलाए घूम रहे हैं। इसी वजह से वे अफसरों को गालियां दे रहे हैं।
शहर के व्यापारी तंग हुए तो फिर सरकार होगी परेशान विधायक निर्मल सिंह ने साफ कहा कि अगर चुनावी रंजिश को लेकर शहर के किसी भी व्यापारी को तंग किया गया तो फिर राज्य सरकार भी परेशान होगी।

Advertisement

Advertisement