मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राज्य अवॉर्डी शिक्षक एसोसिएशन ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर सौंपा मांगपत्र

07:57 AM Apr 19, 2024 IST
शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का बुके भेंटकर एवं शॉल ओढ़ाकर अभिनंदन करते राज्य शिक्षक अवॉर्डी एसोसिएशन के पदाधिकारी।-निस
Advertisement

नारनौल, 18 अप्रैल (निस)
राज्य एवं राष्ट्रीय अवॉर्डी शिक्षक एसोसिएशन का एक शिष्टमंडल राज्य प्रधान राजेंद्र शर्मा के नेतृत्व में आज शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा से उनके आवास पर मिला। सर्वप्रथम अवॉर्डी शिक्षक संघ ने सीमा त्रिखा को शिक्षा मंत्री बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा उनका बुके भेंटकर एवं शॉल ओढ़ाकर अभिनंदन किया। संगठन की ओर से राज्य उप प्रधान डॉ जितेंद्र भारद्वाज ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने शिष्टमण्डल का स्वागत किया तथा शिष्टाचार की मुलाकात की। राज्य प्रधान खंड शिक्षा अधिकारी राजेंद्र शर्मा ने शालीनता से संगठन का परिचय दिया तथा संगठन की कुछ मांगों के बारे में अवगत कराया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 की राज्य शिक्षक पुरस्कार पॉलिसी में 2 वर्ष का सेवा विस्तार एवं अतिरिक्त वेतन वृद्धि को समाप्त कर दिया गया तथा उसके स्थान पर केवल दो अग्रिम वेतन वृद्धि को शामिल किया गया। जिसके कारण पुरस्कृत शिक्षकों को पूर्व में मिलने वाले सभी लाभ समाप्त हो गए और इस प्रतिष्ठित पुरस्कार का महत्त्व भी कम हो गया। इसके अतिरिक्त उन्होंने बताया कि पुरस्कृत शिक्षकों को वर्ष 2023 की ट्रांसफर पॉलिसी में पूर्व में दिए गए पांच अंक वापस भी वापिस ले लिए गए, जो पहले वर्ष 2016 की ट्रांसफर पॉलिसी में दिए गए थे। राज्य प्रधान राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने संघ की सभी मांगों को ध्यान से सुना तथा सकारात्मक जवाब दिया तथा पुरस्कृत शिक्षकों के सम्मान एवं हितों को बहाल करने का पूर्ण आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद वह अधिकारियों के साथ इस सभी मांगो के बारे में चर्चा करेंगी और पुरस्कृत शिक्षकों को पूरा सम्मान दिया जाएगा।
राज्य प्रधान ने राज्य की एक विदुषी एवं शालीन महिला को शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर हरियाणा सरकार का आभार भी व्यक्त किया। इस अवसर पर शिष्टमंडल में राजेश मालिक सोनीपत, रवि प्रकाश, कृष्ण भारद्वाज, मंदीप रेवाड़ी, ओमवीर ठाकरान गुड़गांव, रणधीर सिंह रेवाड़ी, संतोष देवी हिसार , भिवानी से मदन लाल, अशोक कुमार, अरविंद मान, कंवारभान आदि राज्य अवॉर्डी शिक्षक सम्मलित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement