मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

श्रीनगर के एसएसपी राकेश बलवाल को मणिपुर भेजा

08:16 AM Sep 29, 2023 IST

नयी दिल्ली, 28 सितंबर (एजेंसी)
केंद्र सरकार ने मणिपुर में फिर से हिंसा शुरू होने के बाद जम्मू कश्मीर से भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी राकेश बलवाल को पूर्वोत्तर राज्य में भेजा है। श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश बलवाल का उनके मूल काडर मणिपुर में तबादला कर दिया गया है जहां पिछले कुछ महीनों से स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मणिपुर काडर के 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी बलवाल ने 2021 में श्रीनगर के एसएसपी का पदभार संभाला था।
बलवाल प्रतिनियुक्ति के आधार पर साढ़े तीन साल एनआईए में पुलिस अधीक्षक रहे। वह 2019 के पुलवामा आतंकवादी हमले की जांच करने वाले दल का भी हिस्सा थे। मणिपुर में जातीय हिंसा भड़की हुई है।

Advertisement

मणिपुरी अभिनेता सोमेंद्र ने भाजपा छोड़ी

इंफाल : जाने-माने मणिपुरी अभिनेता राजकुमार सोमेंद्र ने राज्य सरकार द्वारा ‘मौजूदा जातीय संघर्ष और दो छात्रों की नृशंस हत्या के मामले को सही ढंग से नहीं संभालने’ को लेकर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से बृहस्पतिवार को इस्तीफा दे दिया।

अफस्पा मणिपुर संकट का हल नहीं है : इरोम शर्मिला

कोलकाता : मणिपुर के अधिकतर हिस्सों में सशस्त्र बल (विशेषाधिकार) अधिनियम (अफस्पा) लागू किए जाने के एक दिन बाद अधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला ने कहा कि राज्य में जारी संघर्ष का हल ‘दमनकारी कानून’ से नहीं निकलेगा। शर्मिला को मणिपुर की ‘आयरन लेडी’ के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने कहा, ‘मूल्यों, सिद्धांतों और प्रथाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।

Advertisement

Advertisement