मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बीआरडीएम स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व

07:55 AM Aug 25, 2024 IST
कैथल बीआरडीएम स्कूल में शनिवार को दही हांडी कार्यक्रम में भाग लेते छात्र। -हप्र

कैथल, 24 अगस्त (हप्र)
बीआरडीएम पब्लिक स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्री-प्राइमरी कक्षाओं के लिए फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, प्राइमरी कक्षाओं के लिए बांसुरी सजाओ प्रतियोगिता और मिडिल एवं हाई कक्षाओं के लिए मटकी सजाओ प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस उत्सव के मुख्य आकर्षण दही हांडी और सांस्कृतिक कार्यक्रम रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. वरुण जैन और मानसी जैन द्वारा किया गया।
आठवीं की छात्रा गुंजन ने अपने भाषण में जन्माष्टमी पर्व और श्रीकृष्ण की लीलाओं पर प्रकाश डाला। कक्षा पांचवी की छात्राओं ने मंच संचालन किया। केजी, पहली और दूसरी कक्षा के छात्रों ने कृष्ण जन्म की नाटिका प्रस्तुत की। आस्था, माहि, जैसमीन, शगन, राधिका और परी ने कृष्ण भजनों पर समूह नृत्य प्रस्तुत किए। नौवीं और दसवीं की छात्राओं जानवी और नैंसी ने युगल नृत्य प्रस्तुत कर माहौल को उल्लासपूर्ण बना दिया। कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और दही हांडी रहे। प्री नर्सरी, नर्सरी और केजी के छात्रों ने फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में भाग लिया।
इस प्रतियोगिता में प्री-नर्सरी से नायरा, अक्षरा और माहिर, नर्सरी से अवनि और शिव और केजी से अंकिता, गीत और दक्ष को सबसे सुंदर पोशाक और प्रभावशाली प्रस्तुति के लिए प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। बांसुरी सजाओ प्रतियोगिता में कक्षा तीसरी से प्रीत शर्मा, कक्षा चौथी से लावण्या और कक्षा पांचवी से कार्तिक और मन्नत को प्रथम स्थान मिला। मटकी सजाओ प्रतियोगिता में कक्षा छठी से आस्था और नव्या, कक्षा सातवीं से माही, कक्षा आठवीं से यशिका, कक्षा नौवीं से आशीष और इशिका और कक्षा दसवीं से नैंसी को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement