For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विधानसभा अध्यक्ष ने लिया कड़ा संज्ञान, खामियां दुरुस्त करने के निर्देश

01:32 PM Jul 06, 2022 IST
विधानसभा अध्यक्ष ने लिया कड़ा संज्ञान  खामियां दुरुस्त करने के निर्देश
Advertisement

पंचकूला, 5 जुलाई (हप्र)

Advertisement

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने मंगलवार को नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 का दौरा किया और वहां मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। गुप्ता ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कई प्रकार की खामियों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए उन्हें जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिये। इस दौरान अस्पताल में कई बैड्स पर फटी चादरें बिछाई गई थी जिन्हें देख कर विधानसभा अध्यक्ष बिफर गए।

गुप्ता ने कहा कि वे इस संबंध में आज ही एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार करवाकर स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भेजेंगे। इसके अलावा वे व्यक्तिगत तौर पर भी स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर उन्हें अस्पताल की स्थिति से अवगत करवाएंगे ताकि यहां और सुधार हो सके। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. मुक्ता कुमार, पीएमओ सुवीर सक्सेना तथा जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति के गैर सरकारी सदस्य बीबी सिंघल भी उपस्थित थे।

Advertisement

गुप्ता ने अस्पताल में स्थित डी-एडिक्शन/साइकेट्रिक वार्ड का निरीक्षण किया और वहां उपचाराधीन मरीजों से बातचीत की। उन्होंने नशे के रोगियों और मानसिक रोगियों को एक ही वार्ड में रखे जाने पर नाराजग़ी व्यक्त करते हुए निर्देश दिये कि नशा रोगियों व मानसिक रोगियों को अलग-अलग वार्डों में शिफ्ट किया जाए ताकि उनका बेहतर ढंग से उपचार किया जा सके। गुप्ता ने वार्ड में मरीजों को फटे हुए कंबल देने पर अधिकारियों से जवाबतलबी की और उन्हें नये कंबल उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।

गुप्ता ने सर्जिकल वार्ड के निरीक्षण के दौरान पाया कि कई बैडस पर फटी हुई चादरें बिछाई गई हैं। उन्होंने कहा कि लगभग एक-डेढ वर्ष पूर्व सरकारी अस्पतालों में सप्ताह में प्रत्येक दिन नई व अलग रंग की चादरें बिछाने की एक योजना लागू की गई थी, परंतु यहां ऐसा देखने को नहीं मिल रहा, जो कि चिंता का विषय है। गुप्ता ने निर्देश दिये कि मरीजों के लिए बैड पर नई चादरों की व्यवस्था की जाए।

उन्होंने कई वार्डों में खराब पड़े एयर कंडीशन के मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए अस्पताल प्रशासन को इन सभी एसी को जल्द ठीक करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अस्पताल में एसी लगवाए गए हैं परंतु वे काम नहीं कर रहे, जिससे मरीजों को इस भीषण गर्मी में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अस्पताल में वॉटर कूलर लगवाने के भी निर्देश दिये।

गुप्ता ने अस्पताल में स्थित नवजात शिषु देखभाल विभाग, बाल चिकित्सा गहन देखभाल इकाई और एमरजेंसी वार्ड का भी निरीक्षण किया और वहां स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया।

Advertisement
Tags :
Advertisement