For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एसपी ने नशा मुक्त घोषित 3 गांवों के सरपंचों को किया सम्मानित

10:12 AM Oct 17, 2024 IST
एसपी ने नशा मुक्त घोषित 3 गांवों के सरपंचों को किया सम्मानित
सिरसा में ग्राम पंचायतों को सम्मानित करते पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण। -हप्र
Advertisement

सिरसा, 16 अक्तूबर (हप्र)
पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बुधवार को सदर थाना क्षेत्र के तीन नशा मुक्त घोषित गांवों के सरपंच व सरपंच प्रतिनिधियों को जिला पुलिस की ओर से सम्मानित किया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने गांव धिगंतानिया सरपंच राकेश कुमार, गांव नानकपुर सरपंच लक्ष्मी देवी तथा गांव बुर्ज भंगू के सरपंच देशराज को पुलिस विभाग की तरफ से स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने उपस्थित लोगों से कहा कि समाज से नशे को पूर्ण रूप से खत्म करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सभी ग्राम पंचायतें, सामाजिक संस्थाएं तथा युथ क्लब अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं ताकि समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि पुलिस के अभियान से प्रेरित होकर जहां युवा शिक्षा और खेल गतिविधियों की ओर अग्रसर हो रहे हैं, वहीं पर अनेक नशाग्रस्त युवकों ने नशा छोड़ने की पहल की है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा अब तक 115 गांवों तथा शहर सिरसा के चार वार्डों को नशा मुक्त घोषित किया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा नशे से प्रभावित गांवों को चिन्हित कर वहां पर जागरूकता कार्यक्रम करवाये जा रहे हैं तथा नशाग्रस्त युवकों का स्थानीय प्रशासन के सहयोग से इलाज करवाया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement