For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सोनीपत पुलिस ने 50 राइडर, 16 पीसीआर की ड्यूटी लगाई

06:44 AM Oct 11, 2024 IST
सोनीपत पुलिस ने 50 राइडर  16 पीसीआर की ड्यूटी लगाई
Advertisement

सोनीपत, 10 अक्तूबर (हप्र)
विजयादशमी उत्सव पर पुतला दहन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जिले में 10 से लेकर 52 फुट के पुतले तैयार किए गए हैं। दशहरा पर्व को शांतिपूर्वक मनाने व रावण दहन को लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस आयुक्त (सीपी) सतेंद्र गुप्ता ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। दशहरा पर्व को शांतिपूर्वक मनाने व रावण दहन को लेकर पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। पर्व पर किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए सीपी सतेंद्र गुप्ता ने पुलिस को सुरक्षा के सभी प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। शहर में निकाले जाने वाली शोभा यात्राओं के चलते प्रशासन पूरी तरह सतर्क है और जाम की स्थिति से निपटने को ठोस प्रबंध किए गए हैं। रावण दहन को लेकर पहले से ही सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। रामलीला मैदान के गेटों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। मैदान के अंदर और बाहर पुलिस कर्मचारियों की भी ड्यूटियां लगाई गई है, जो व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। यातायात पुलिस बल पर्याप्त मात्रा में लगाया गया है ताकि यातायात निर्बाध चलता रहे।
जिला प्रशासन की तरफ से अग्निशमन वाहन, एंबुलेंस व रिकवरी वाहन भी लगाए गए हैं। समारोह स्थल व झांकी निकालने के दौरान बाइक राइडर भी नियुक्त होंगे। सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Advertisement

शोभा यात्राओं को लेकर प्रशासन सतर्क

शहर में निकाली जाने वाली शोभा यात्राओं के चलते प्रशासन पूरी तरह सतर्क है और जाम की स्थिति से निपटने को सभी प्रबंध किए गए हैं। पुलिस ने 50 राइडर के साथ 16 पीसीआर व 33 डायल-112 की ड्यूटी लगाई है। सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में अलर्ट रहने को कहा गया है।

आयोजकों के लिए जारी की गई हिदायतें

रावण दहन स्थल के चारों तरफ बेरिकेडिंग समय से पहले कराए तथा जनता के आने जाने के लिए रास्ता निर्धारित हो। कम से कम 6 निकासी द्वार बनाए जाएं। रावण दहन स्थलों के निकट वाहन पार्किंग की व्यवस्था करें। समारोह स्थलों के निकट पर्याप्त मात्रा में पानी व अग्निशमन यंत्रों की व्यवस्था करवाई जाए।

Advertisement

पर्व को शांतिपूर्ण वातावरण व भाईचारे के साथ संपन्न कराने के लिए पुलिस मुस्तैद है। व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष कार्ययोजना तैयार की है। पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में भी नजर रख रहे हैं। रामलीला कमेटियों को विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
-सतेंद्र गुप्ता, पुलिस आयुक्त, सोनीपत

Advertisement
Advertisement