For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सोनीपत नगर निगम की बैठक स्थगित, विवाद शुरू

08:31 AM Jun 25, 2024 IST
सोनीपत नगर निगम की बैठक स्थगित  विवाद शुरू
Advertisement

सोनीपत, 24 जून (हप्र)
नगर निगम की सोमवार को पहले से प्रस्तावित हाउस की बैठक एक बार फिर स्थगित हो गई है। बैठक की आगामी तारीख फिलहाल तय नहीं की गई है, लेकिन नगर निगम कमिश्नर के नए फैसले से एक नया विवाद खड़ा हो गया है। कमिश्नर ने तय किया है कि एक वार्ड से केवल 3 ही एजेंडे बैठक में रखे जा सकेंगे। इस पर नगर निगम मेयर व पार्षदों ने कड़ा एतराज जताते हुए फैसले का विरोध करने का निर्णय लिया है। साथ ही मांग की है कि प्रदेश के दूसरे नगर निगमों की तर्ज पर ही हाऊस बैठक करवाई जाए।
बता दें कि शहर के विकास कार्यों को लेकर 25 जून को एडीसी कार्यालय स्थित डीआरडीए भवन में बैठक होना तय हुई थी। बैठक में जिन प्रस्ताव पर चर्चा करके मंजूर किया जाना था, उसको लेकर निगम की तरफ से एजेंडे मांगे गए। पार्षदों ने अपने वार्डों में विकास कार्य करवाने के लिए निगम कार्यालय में एजेंडे जमा करवाए तो आदेश जारी किया कि प्रत्येक वार्ड के 3-3 एजेंडे ही रखे जा सकते हैं। इस पर मेयर निखिल मदान व पार्षदों ने विरोध किया। इधर, निगम के आयुक्त के आज शहर में मौजूद नहीं रह पाने के कारण बैठक को स्थगित कर दिया गया।
नगर निगम अधिकारियों और पार्षदों की खींचतान अब बाहर निकलकर आने लगी है। निगम ने पहले वित्त एवं अनुबंध कमेटी की बैठक 18 जून को आयोजित की। बैठक में महज एक ही एजेेंडा रखा और उसे भी कैंसिल कर दिया। इस पर कमेटी के पदाधिकारियों ने आपत्ति जताई तो 24 जून को वित्त एवं अनुबंध कमेटी की बैठक का आयोजन करने का निर्णय लिया, लेकिन फिर कैंसिल कर दी गई। वहीं, 25 जून को हाऊस बैठक करने का निर्णय लिया, उसे भी स्थगित कर दिया। निगम पार्षदों ने कहा कि निगम अधिकारियों का विकास कार्यों के मामले में रवैया सही नहीं है। यही कारण है कि अधिकारी मनमानी करने पर तुले हुए हैं। हाउस की बैठक स्थगित होने की सूचना मिलने के बाद पार्षदों ने कहा कि निगम क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर सभी पार्षद एकजुट हैं। भले वे किसी भी राजनीतिक दलों से आते हैं, लेकिन शहर के विकास को लेकर अधिकारियों की इस तरह की मनमानी व लापरवाही किसी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। निगम अधिकारियों की मनमानी को लेकर जल्द ही पार्षद निगम कार्यालय में बैठक करेंगे। बैठक करके आगामी निर्णय लेंगे। लोकसभा चुनाव के कारण वार्डों में पहले ही विकास कार्य रूके हुए थे। नए कार्य शुरू नहीं हो पाए। पार्षदों को उम्मीद थी कि विधानसभा चुनाव से पहले वे अपने वार्डों में अधिकांश विकास कार्य करवा लेंगे।

"निगम आयुक्त व उप निगम आयुक्त की अनुपस्थिति के कारण हाउस की बैठक स्थगित की गई है। निगम आयुक्त की तरफ से बैठक में एक पार्षद द्वारा अधिकतम 3 एजेंडे रखे जाने की सीमा तय किए जाने के खिलाफ हैं। इस संबंध में निगम कमिश्नर से मुलाकात करेंगे और जल्द बैठक करवाने का समय निर्धारित किया जाएगा।"
-निखिल मदान, मेयर नगर निगम

Advertisement

"शहर के विकास कार्यों को लेकर गंभीरता और बेहतर तरीके से काम किया जा रहा है। वार्डों में जो गंभीर समस्या है, उनको दूर करने के लिए 3 एजेंडों की मंजूर करने का निर्णय लिया था। कुछ अधिकरियों की अनुपस्थिति के कारण हाउस बैठक स्थगित कर दी गई है।"
-विश्राम कुमार मीणा, कमिश्नर, नगर निगम सोनीपत

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×