मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सोनीपत जिले की सीमाएं सील, 3500 जवान तैनात

10:42 AM Oct 05, 2024 IST

सोनीपत, 4 अक्तूबर (हप्र)
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए गए हैं। शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए जिले में करीब 3500 जवानों को तैनात किया जाएगा। इसमें पुलिस के 2 हजार जवानों के साथ ही अर्धसैनिक बलों की 13 टुकड़ियां भी शामिल हैं। मतदान से पहले ही जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील किया जा चुका है।
चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन की तरफ कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं। इसके लिए से कड़े अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियों के साथ ही पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा।
चुनाव को लेकर जिले के 2 हजार पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई है। जिनके सहारे चुनाव प्रक्रिया का पूरी तरह से शांतिपूर्वक कराने की रूपरेखा तैयार की गई है।
इसके साथ ही विधानसभा चुनाव सुरक्षा की जांच को लेकर लगातार फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है।

Advertisement

अर्धसैनिक बलों की 13 टुकड़ियां भी शामिल

जिले में सुरक्षा व्यवस्था बेहतर रखने के लिए अर्धसैनिक बलों की 13 टुकड़ियां तैनात की जाएंगी। प्रत्येक टुकड़ी में 80 से 100 जवान शामिल रहेंगे। इनमें महिला टुकड़ी भी है। जिला भर में चुनौतीपूर्ण (वल्नरेबल) बूथों पर विशेष नजर रहेगी। इन बूथों पर शांतिपूर्ण चुनाव कराना जिला व पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती होगा। यहां सुरक्षा-व्यवस्था भी सामान्य बूथों की अपेक्षा अधिक कड़ी होगी।

सीमाओं को पहले ही किया जा चुका है सील

सोनीपत पुलिस प्रशासन की तरफ से चुनाव के तीन दिन पहले ही सीमाओं को सील किया जा चुका है।, जिससे किसी तरह की गड़बड़ी न हो सके। इसे लेकर सोनीपत पुलिस प्रशासन पहले ही सीमा से सटी दिल्ली व यूपी पुलिस से बैठक कर चुका है। यूपी व दिल्ली की पुलिस टीमों से मिलकर सीमाओं को सील किया गया था। किसी तरह की संदिग्ध वस्तु व व्यक्ति को जिले में नहीं आने दिया जाएगा।

Advertisement

डीसीपी ने चुनौतीपूर्ण बूथों का किया निरीक्षण

डीसीपी (पूर्व) प्रबिना पी. ने राई व मुरथल थाना क्षेत्र के गांवों में चुनौतीपूर्ण (वल्नरेबल) बूथों का निरीक्षण किया। उन्होंने मुरथल, बड़ौली, बसौदी, जाखौली, नाहरी, जठेड़ी समेत अन्य गांवों में जाकर लोगों से शांतिपूर्ण मतदान की अपील की।

चुनाव में सुरक्षा को लेकर सभी कड़े प्रबंध कर दिए गए हैं। पुलिस व अर्धसैनिक बलों की टुकड़ी मिलकर चुनाव प्रक्रिया को संभालेंगी। किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। सीमाओं पर कड़ा पहरा रहेगा। इसके लिए यूपी व दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा को चौकस किया जाएगा।
सतेंद्र गुप्ता, पुलिस आयुक्त सोनीपत

Advertisement