For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सोनीपत के कांग्रेस मेयर भाजपा में शामिल, सीएम ने कराई ज्वाइनिंग

08:18 AM Jul 12, 2024 IST
सोनीपत के कांग्रेस मेयर भाजपा में शामिल  सीएम ने कराई ज्वाइनिंग
नयी दिल्ली में बृहस्पतिवार को सोनीपत के मेयर निखिल मदान को भाजपा ज्वाइन करवाते सीएम नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 11 जुलाई (हप्र)
सोनीपत में भाजपा ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है, सोनीपत नगर निगम से कांग्रेस मेयर निखिल मदान भाजपा में शामिल हो गए हैं। बुधवार को उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। बृहस्पतिवार को निखिल मदान ने नयी दिल्ली में विधिवत रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। सीएम नायब सिंह सैनी, केंद्रीय बिजली मंत्री मनोहर लाल खट्टर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली की मौजूदगी में मदान ने भाजपा का दामन थामा।
इस मौके पर सीएम के एडवाइजर (पब्लिसिटी) तरुण भंडारी, भाजपा जिलाध्यक्ष जसवीर दोदवा सहित सोनीपत के कई नगर पार्षद, सरपंच व निखिल मदान के समर्थक मौजूद रहे। सूत्रों का कहना है कि भाजपा की निखिल मदान के साथ पिछले कई दिनों से बातचीत चल रही थी। लोकसभा चुनावों के दौरान भी निखिल के भाजपा के संपर्क में होने की खबरें आ रही थीं। सीएम के पब्लिसिटी एडवाइजर तरुण भंडारी इस मामले में मध्यस्थता कर रहे थे।
भाजपा ज्वाइन करने के बाद निखिल मदान ने कहा, भाजपा मेरी जो ड्यूटी लगाएगी, मैं उसका पूरी तरह से पालन करूंगा। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और हरियाणा में भाजपा सरकार की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया। इस दौरान निखिल के कई समर्थकों ने भी भाजपा की सदस्यता हासिल की। मदान ने कहा कि जिस तरह से देश में तीसरी बार पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी है। उसी तरह हरियाणा में भी नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में भाजपा तीसरी बार जीत हासिल करेगी।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, डबल इंजन की सरकार का कार्यकाल बेहतरीन कार्यों और उपलब्धियों से भरा सफर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास बताने के लिए कुछ नहीं है और अब कांग्रेस झूठ का सहारा ले रही है। सैनी ने कहा कि कांग्रेस का काम सिर्फ झूठ परोसना है। कांग्रेस की स्थिति सभी विधानसभा क्षेत्रों में बेहद कमजोर हुई है। बताने के लिए कांग्रेस के पास कुछ भी नहीं है। इसलिए कांग्रेस के लोग झूठ का सहारा लेते हैं, लेकिन उनका झूठ चलने वाला नहीं हैं।
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी डूबता हुआ जहाज है। उनके बड़े नेता पार्टी को छोड़कर जा रहे हैं। आने वाले समय में कांग्रेस की गाड़ी पर सिर्फ बाप-बेटा ही दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय में कानून व्यवस्था पूरी तरह से खराब हो चुकी थी। गोहाना कांड हो या मिर्चपुर, पूरा प्रदेश गुंडागर्दी व बाहुबलियों का अड्डा बन चुका था। सैनी ने कहा कि वर्तमान में सरकार कानून हाथ में लेने वालों से सख्ती से निपट रही है। सैनी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में गरीब व्यक्ति न्याय से दूर था और उनका जमकर शोषण किया जाता था।

तीसरी बार भी बनेगी भाजपा की सरकार : मनोहर

केंद्रीय शहरी आवास एवं ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल ने कहा - जब से निखिल से बातचीत हुई है तब से चर्चा करते रहे कि भाजपा में कुछ तो विशेष है, जो उन्हें पार्टी की ओर खींच रहा है। आज निखिल पार्टी में शामिल हो गए हैं। निखिल मदान की ज्वाइनिंग इतनी शुभ है कि दो दिन पहले ही राई के विधायक मोहन लाल बड़ौली प्रदेशाध्यक्ष बने हैं, उन्हें भी बधाई देते हैं, जो प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पहली बार मंच पर आए हैं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि निखिल के साथ 150 से अधिक स्थानीय नेता, जिनमें पार्षद व दूसरे दायित्व पर रहे गणमान्य लोग पार्टी की सदस्यता ले रहे है। उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी में सबका मान-सम्मान होता है, उसी तरह नए शामिल हुए सदस्यों का भी मान-सम्मान होगा। मनोहर लाल ने कहा कि तीन माह बाद एक और पड़ाव आने वाला है जब प्रदेश में नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×