मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बेटे ने सौतेली मां की गला दबाकर की हत्या, गिरफ्तार

08:49 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 6 अगस्त (हप्र)
गांव बैंयापुर खुर्द में युवक द्वारा सौतेली मां का गला दबाकर हत्या करने का मामला सामने आया है। छोटी-छोटी बातों की वजह से घर में कलह होने के चलते युवक ने सौतेली मां को जिम्मेदार मानते हुए घटना को अंजाम दिया था। पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर निवासी महेंद्र प्रजापति ने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह 30 साल से गांव बैंयापुर खुर्द स्थित मधुबन नगर में रहते हैं। परिवार में पहली पत्नी से तीन बेटियां व एक बेटा हैं। उसने कई साल पहले यूपी के देवरिया की बबीता (33) से दूसरा विवाह किया था। दूसरी शादी से उन्हें कोई बच्चा नहीं है। 3 अगस्त को वह काम से गन्नौर के गांव बेगा गए थे। देर शाम उनके बेटे गौरव (19) ने सूचना दी थी कि उनकी मां बबीता की तबीयत खराब है।
उसने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह घर आए तो पत्नी बेसुध थी। वह उन्हें लेकर अस्पताल में पहुंचे थे तो चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया था। मामला संदिग्ध मानकर व फोरेंसिक एक्सपर्ट नहीं होने के चलते 4 अगस्त को बबीता के शव को खानपुर रेफर कर दिया गया। वहां शव का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें सौंप दिया था। चिकित्सक ने मामले में गला दबाने से हत्या किए जाने की आशंका जताई।
महेंद्र ने पुलिस को बताया उन्हें भी शक है कि बेटे गौरव ने वारदात को अंजाम दिया है। उनकी दूसरी पत्नी व बेटे में अकसर कहासुनी होती रहती थी। पुलिस ने मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले में कार्रवाई करते हुए मंगलवार को पुलिस ने आरोपी गौरव को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया।
चिकित्सक ने रिपोर्ट दी थी कि मृत्यु का कारण गर्दन की सिकुड़न के कारण उत्पन्न हुआ श्वास अवरोध है। रासायनिक विश्लेषण के लिए विसरा को संरक्षित किया गया है।

छोटी बातों पर होता था कलह

पुलिस ने हत्या के मामले में महेंद्र के इकलौते बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पुलिस को बताया है कि घर में छोटी-छोटी बातों पर कलह होता था। जिससे घर का माहौल लगातार बिगड़ रहा था। इसी के चलते उसने सौतेली मां का गला दबा दिया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement