मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आंगनबाड़ी वर्कर्स के लिए इस महीने होगा कुछ अच्छा: असीम

08:29 AM Aug 02, 2024 IST
अम्बाला शहर में बृहस्पतिवार को अपने निवास पर धरना दे रही आंगनबाड़ी वर्कर्स को संबोधित करते परिवहन मंत्री असीम गोयल। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 1 अगस्त (हप्र)
हरियाणा आंगनबाड़ी वर्कर्स एंड हैल्पर यूनियन की सैकड़ों वर्कर्स ने आज परिवहन, महिला एवं विकास मंत्री असीम गोयल की कोठी पर धरना दिया और मांगों को लेकर नारेबाजी की। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा। यहां आंगनबाड़ी वर्कर्स को संबोधित करते हुए मंत्री ने उन्हें अपनी बहन बताते हुए कहा कि उन्हें विपरीत मौसम में अपनी बात रखने के लिए इतनी बड़ी संख्या में आने की जरूरत नहीं है। यदि दो भी आ जातीं तब भी वही महत्व रहता। उन्होंने आंदोलनकारी वर्कर्सं के लिए बाकायदा मीठे शीतल जल का प्रबंध करते हुए उसे ग्रहण करने का आग्रह किया। साथ ही आश्वासन दिया कि इस महीने में वर्कर्स के लिए कुछ न कुछ अवश्य किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि वे किसी विशेष मांग को माने जाने का वादा नहीं करेंगे लेकिन इस महीने कुछ न कुछ अवश्य करने का आश्वासन दे रहे हैं।
मौके पर मुख्यमंत्रीके नाम दिए ज्ञापन में यूनियन ने काफी समय से लंबित मांगों को शीघ्रता से पूरा करने की मांग की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा 2016 में घोषित 1500-700 की बढ़ोतरी दी जाये । कुशल एवं अर्धकुशल का दर्जा भी दिया जाये। मुख्यमंत्री द्वारा सुपरवाइजर के सभी पदों को वर्करों से भरने, हर वर्ष सिंतबर में मंहगाई भत्ता देने का वायदा पूरा किया जाए। 2022-23 का भत्ता जल्दी लागू करवाया जाए। हेल्परों की प्रमोशन को 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत व आयु सीमा खत्म की जाए। शिक्षा विभाग की तरह वर्कर, हेल्परों की गर्मी सर्दी की छुट्टियां लागू की जायें।

हलके के लोगों की समस्याएं सुनीं

परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल नन्यौला ने आज जन सुनवाई कार्यक्रम के तहत आमजन की समस्याओं को सुना। साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि लोगों की जो भी सामूहिक समस्याएं होती हैं उनका प्राथमिकता के आधार पर समाधान करना सुनिश्चित करें। जनसुनवाई कार्यक्रम में लोगों ने बिजली, पेयजल व्यवस्था, राशन कार्ड बनवाने बारे, पेंशन बनवाने आदि को लेकर समस्याएं रखीं। इस मौके पर रितेश गोयल, संजीव गोयल टोनी, पार्षद मनीष आनन्द मन्नी, चन्द्रमोहन फौजी आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement