For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बरसात में डूबीं रिहायशी कालोनियां, कटी कनेक्टिविटी

08:05 AM Aug 02, 2024 IST
बरसात में डूबीं रिहायशी कालोनियां  कटी कनेक्टिविटी
अम्बाला शहर में बरसाती पानी से डूबे एक धार्मिक स्थल को दिखाते डिप्टी मेयर एवं पार्षद। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 1 अगस्त (हप्र)
सावन की पहली ही बरसात ने प्रशासन के तमाम दावों की पोल खोल दी। सीजन से पहले अम्बाला शहर के नाले नालियों की सफाई के किए गए दावे हवाहवाई साबित हुए। लाखों करोड़ों रुपया कहां लगा और इसका शहर को कितना लाभ हुआ, इसकी पोल भी आज खुलती नजर आई। कांग्रेस ने इस स्थिति के लिए मंत्री असीम गोयल और मेयर शक्तिरानी शर्मा से नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र देने की मांग की है। बीती देर रात हुई कई घंटे की बरसात ने पूरे नगर को मानो टापू सा बनाकर रख दिया। इससे प्रशासन व स्थानीय निवासियों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गईं। पॉश एरिया के लोग कॉलोनी में पानी जमा होने की वजह से कई घंटे तक घरों के बाहर नहीं निकल पाए। शहर के इंको अंडरपास, रेलवे स्टेशन अंडरपास, मॉडल टाउन, डीसी ऑफिस, सेक्टर 8-9, सेक्टर 10 के साथ साथ आसपास जुड़ी रिहायशी कॉलोनियों में 2 से 3 फुट पानी जमा मिला। खासकर इंको अंडरपास के पास तो 4 से 5 फीट तक पानी जमा था।
वहीं बरसाती जल भराव से उत्पन्न स्थिति का अवलोकन करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश डेलीगेट एवं पूर्व प्रदेश कोषाध्यक्ष रोहित जैन अपनी टीम के साथ संबंधित स्थानों पर गए। उन्होंने मुआयना करते हुए कहा कि जनता की बदहाली के
लिए जिम्मेदार नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने जलभराव की स्थिति के लिए परिवहन राज्य मंत्री असीम गोयल के साथ-साथ मेयर शक्तिरानी शर्मा को नैतिकता के आधार पर त्यागपत्र देने की मांग की।

डिप्टी मेयर की टीम भी उतरी मैदान में

डिप्टी मेयर राजेश मेहता ने पार्षद वार्ड 1 जसबीर सिंह व वार्ड 16 से पार्षद राकेश सिंगला के साथ शहर के अलग अलग इलाको का दौरा कर हालातों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कुछ घंटे की बरसात ने प्रशासन व मंत्री असीम गोयल के विकास कार्यों की पोल खोल कर रख दी। उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने जल भराव की स्थिति के दृष्टिगत आज पब्लिक हेल्थ, नगर निगम व अन्य अधिकारियों के साथ कईं स्थानों का जायजा लिया। उन्होंने जल भराव वाले क्षेत्रों में पंपों के माध्यम से पानी निकालने बारे निर्देश दिए।

Advertisement

पानी निकासी तेजी से की जाए : विज

अम्बाला (हप्र) : हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज छावनी में विकास कार्यों एवं पानी निकासी के प्रबंधों को और बेहतर करने के लिए विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की। विज ने कहा कि जिन स्थानों पर पानी निकासी धीमी है, वहां पर स्टाफ लगाकर पानी निकासी तेजी से की जाए, साथ ही अन्य प्रबंध भी किए जाएं। छावनी में नाइट फूड स्ट्रीट के अलावा सड़को के मरम्मत कार्य, स्ट्रीट लाइट व अन्य कार्यों पर उन्होंने अधिकारियों से चर्चा की।

चित्रा ने बंद पड़ी ड्रेन को खुलवाया

मात्र कुछ घंटे की बरसात ने अम्बाला प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। अम्बाला छावनी में तो हालत काफी भयावह देखने को मिली। लोगों के घरों मकानों दुकानों में पानी घुस गया । कांग्रेस नेत्री चित्रा सरवारा ने आज छावनी के हाउसिंग बोर्ड कालोनी, एकता विहार, रामकिशन कॉलोनी, राजा पार्क, बीडी फ्लौर मिल के अनेक इलाकों में जाकर पानी में डूबे हुए लोगों के घरों में मुलाकात की व लोगों को आ रही समस्याओ को देखते हुए हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी में वहां बंद पड़ी ड्रेन व ऊंची बनी पुलिया को तुरंत सामने खड़े होकर मौके पर ही खुलवाया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×