मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जींद शहर की कुछ सड़कें करनाल की ठंडी सड़क को देंगी टक्कर

07:24 AM Aug 17, 2024 IST
शुक्रवार को डीसी कॉलोनी की पार्क में पौधारोपण करते डीएमसी वीरेंद्र सहरावत और नगरपरिषद के कार्यकारी अभियंता सतीश गर्ग। -हप्र

जसमेर मलिक/हप्र
जींद, 16 अगस्त
जींद शहर के तमाम मुख्य मार्ग करनाल की ठंडी सड़क की तर्ज पर हरे- भरे होंगे। इसकी शुरुआत शुक्रवार को जींद के डीएमसी वीरेंद्र सहरावत और नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता सतीश गर्ग ने शहर के गोहाना रोड पर एसपी आवास के पास पौधारोपण से की। आने वाले एक महीने में जींद शहर में 3000 से ज्यादा पौधे नगर परिषद शहर की सड़कों के बीच बने डिवाइडर और सड़कों के दोनों तरफ लगाएगी।
सीएम सिटी करनाल में एक सड़क को ठंडी सड़क के नाम से जाना जाता है। इसे ठंडी सड़क इस कारण कहा जाता है कि सड़क पर हर समय हरे- भरे पेड़ों की छाया छतरी की तरह रहती है। अब जींद शहर के सबसे वीवीआईपी गोहाना रोड से लेकर रोहतक रोड, मिनी बाईपास रोड भी करनाल की ठंडी सड़क की तरह हरे -भरे पेड़ों की छाया में कुछ साल बाद नजर आएंगे। नगर परिषद प्रशासन ने रोहतक रोड, गोहाना रोड, मिनी बाईपास रोड के डिवाइडरों पर 3000 से ज्यादा पौधे लगाने का फैसला लिया है। इससे शहर के पर्यावरण में सुधार होगा और दोनों तरफ की सड़क हरे -भरे पेड़ों की छाया में गर्मी में भी ठंडी रहेंगी। नगर परिषद प्रशासन मुख्य मार्गों के दोनों तरफ भी वहां पौधे लगाएगी, जहां पौधे लगाने की संभावना है।
पार्कों में भी लगेंगे हजारों पौधे
शहर में नगरपरिषद की 100 से ज्यादा पार्क हैं। इन सभी पार्कों में भी नगर परिषद प्रशासन आने वाले एक महीने में 1000 से ज्यादा पौधे लगाएगा।
डीएमसी वीरेंद्र सहरावत ने डीसी कॉलोनी के पास की पार्क में शुक्रवार को पौधारोपण से पार्कों में भी पौधारोपण की शुरुआत की। वीरेंद्र सहरावत ने कहा कि नगर परिषद प्रशासन का प्रयास जींद शहर को हरा-भरा बनाने का है। खासकर जींद शहर की सड़कों और पार्कों को हरियाली में बदलना है। पौधारोपण के बाद पौधों को पानी देने और उनकी देखभाल की जिम्मेदारी भी नगर परिषद खुद उठाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement