For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

संसदीय क्षेत्र की हर समस्या का समाधान करवाना ही प्राथमिकता : कृष्णपाल गुर्जर

10:46 AM Oct 26, 2024 IST
संसदीय क्षेत्र की हर समस्या का समाधान करवाना ही प्राथमिकता   कृष्णपाल गुर्जर
फरीदाबाद में शुक्रवार को केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार व्यक्त करने पहुंचे ग्रामीण। -हप्र
Advertisement

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 25 अक्तूबर
ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर गांव मोहना में उतार-चढ़ाव के लिए कट मंजूर किए जाने के बाद आज धरनारत किसानों व सैकड़ों ग्रामीणों ने सेक्टर-28 स्थित केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के कार्यालय पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की।
इस मौके पर ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर का आभार व्यक्त किया और साथ ही केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडक़री, मुख्यमंत्री नायब सैनी व पूर्व मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय मंत्री मनोहरलाल का भी धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व ईश्वर सिंह नम्बरदार मोहना कर रहे थे। प्रतिनिधिमंडल में पप्पू सरपंच, रूपराम, नरेश, सुरेन्द्र, नितिन हुड्डा, सेवाराम, रणजीत, रतिराम, ओमी हीरापुर, हुकम नम्बरदार, रूपलाल, हरिकिशन जल्हाका, अखतर सरपंच, दानी सरपंच, इलियास सरपंच, बिजेन्द्र नेहरा सहित अन्य ग्रामीण शामिल रहे। आगामी 29 अक्तूबर को केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर सुबह 11 बजे गांव मोहना में धरना स्थल पर पहुंचेेंगेे और एक साल से अधिक समय से चल रहे इस धरने को समाप्त करवाएंगे।
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र की हर समस्या का समाधान करवाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि गांव मोहना में कट की सही मायने में आवश्यकता थी। इस मांग को उन्होंने अपना चुनावी वादा मानते हुए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से कई बार मुलाकात कर उनके समक्ष रखा था। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों से भी मिलकर समस्या से अवगत करवाया था। पिछले दिनों जब ग्रामीण इस समस्या को लेकर पुन: उनसे मुलाकात करने आए थे। तभी उन्होंने दोहराया था कि आपकी यह जायज मांग को जल्द से पूरा करवाया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी मोहना कट सहित प्रदेश के अन्य हाईवे की मांगों को लेकर गडकरी से मिले थे। इस पर एक ही कलम से केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी मांगों को पूरा कर दिया। गुर्जर ने कहा कि जनता की सभी मांगों को पूरा करवाना उनका कर्तव्य है और वह जनता जर्नादन को अपना भगवान मानते है। क्योंकि आज वह जिस मुकाम पर है। वह सब फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र की जनता की बदौलत है।
उन्होंने कहा कि संसदीय क्षेत्र की कोई भी बड़ी समस्या हो जैसे मोहना कट हो, गांव बघौला में पुल हो, कूड़ा प्लांट स्थानातंरित करने का मामला हो, सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करवाया गया है।
गौरतलब है कि जेवर एयरपोर्ट तक आने-जाने की सुविधा को लेकर केन्द्र सरकार द्वारा बल्लभगढ़ तक ग्रीन एक्सप्रेस-वे का निर्माण करवाया जा रहा है। इसका कट अधिकारियों द्वारा उत्तर प्रदेश सीमा में दिया गया था। जिसको लेकर ग्रामीण इस ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर गांव मोहना में उतार-चढ़ाव के लिए कट देने की मांग को लेकर पिछले एक वर्ष से धरना दे रहे थे। राज्य मंत्री ने धरनारत किसानों से मुलाकात कर इस मांग को जायज बताते हुए कट को मंजूरी दिलवाने की बात कही थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement