For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सोलन पुलिस ने ध्वस्त किया नशे के कारोबार का नेटवर्क

06:59 AM Jul 30, 2024 IST
सोलन पुलिस ने ध्वस्त किया नशे के कारोबार का नेटवर्क
Advertisement

सोलन, 29 जुलाई (निस)
सोलन पुलिस ने रोपड़ से हिमाचल में नशे का कारोबार करने वाले हरप्रीत सिंह को सलाखों के पीछे पहुंचाकर उसके नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने अब तक हरप्रीत सिंह समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सोलन निवासी राजीव गुप्ता भी है जिस पर वर्ष 2017 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था और वह फिलहाल अदालत से जमानत पर है।
सोलन के एएसपी राजकुमार ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि 23 जुलाई को जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर पावर हाउस रोड सोलन पर खड़ी एक कार में सवार दो युवकों सोलन निवासी 35 वर्षीय राजीव गुप्ता व यहीं के 26 वर्षीय अमित रावत को करीब 19 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इस चिट्टे के सप्लायर नेटवर्क का आरोपी रोपड़ निवासी हरप्रीत सिंह उर्फ जिम्मी नामक एक व्यक्ति है, जो काफी समय से हिमाचल में चिट्टे की आपूर्ति कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने 31 वर्षीय हरप्रीत सिंह को मोहाली (पंजाब) से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की जांच में पाया गया कि आरोपी हरप्रीत सिंह इससे पहले भी नशा तस्करी के मामलों में संलिप्त रहा है।
एएसपी राजकुमार ने बताया कि 25 जुलाई की रात्रि को पुलिस थाना सदर सोलन की पुलिस टीम द्वारा एक गुप्त सूचना पर गांव बावरा चम्बाघाट स्थित एक मकान से तीन अर्की निवासी 24 वर्षीय नितिन कुमार, सलोगड़ा निवासी 24 वर्षीय दीक्षित शर्मा व सोलन निवासी 21 वर्षीय साहिल को करीब 6 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया। तीनों आरोपियों को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर जांच की गई, जिसमें पाया गया कि उन्होंने यह चिट्टा पूर्व में पकड़े गए हरप्रीत सिंह उर्फ जिम्मी से ही खरीदा था। इस तरह पुलिस ने हरप्रीत उर्फ जिम्मी नेटवर्क के सरगना समेत छह लोगों को सलाखों के पीछे डाल कर उनका नेटवर्क ध्वस्त कर दिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×