For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘हमारे आंगन में फन उठा रहे हैं सांप’

07:25 AM Jul 06, 2023 IST
‘हमारे आंगन में फन उठा रहे हैं सांप’
Advertisement

टोरंटो, 5 जुलाई (एजेंसी)
कनाडा में भारतीय मूल के एक सांसद ने कुछ वरिष्ठ भारतीय राजनयिकों को ‘हत्यारा’ करार देने वाले खालिस्तान-समर्थक भड़काऊ पोस्टरों की निंदा की और चेतावनी दी कि ‘हमारे आंगन में ही सांप अपना फन उठा रहे हैं और फुंफकार रहे हैं’। लिबरल पार्टी के नेता एवं कर्नाटक के निवासी चंद्र आर्य ने इस बात को भी रेखांकित किया कि यह सिर्फ वक्त की बात है, जब वे (सांप) ‘जान लेने के लिये डसेंगे’।
उनका इशारा कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के बढ़ते खतरे की ओर था। आठ जुलाई को तथाकथित ‘खालिस्तान मुक्ति रैली’ की घोषणा करने वाले एक पोस्टर को ट्वीट करते हुए आर्य ने कहा, ‘कनाडा में हिंसा और नफरत को बढ़ावा देकर खालिस्तानी हमारे अधिकारों और स्वतंत्रता के विशेषाधिकार का दुरुपयोग करने के मामले में काफी नीचे गिर चुके हैं।’ आर्य ने कहा, ‘हाल ही में ब्रैम्पटन परेड में पूर्व भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके अंगरक्षकों द्वारा हत्या को प्रदर्शित करने और जश्न मनाने की आलोचना से परहेज रखने के अधिकारियों के कदम से उत्साहित होकर, वे (खालिस्तान समर्थक) अब खुलेआम भारतीय राजनयिकों के खिलाफ हिंसा का आह्वान कर रहे हैं।’
गौर हो कि खालिस्तानी पोस्टर में ओटावा में भारत के उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा और टोरंटो में महावाणिज्य दूत अपूर्व श्रीवास्तव को खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर का ‘हत्यारा’ बताया गया है। इसे लेकर भारत में काफी आक्रोश है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×