For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

काजा में लगे ‘कंगना गो बैक’ के नारे

07:13 AM May 21, 2024 IST
काजा में लगे ‘कंगना गो बैक’ के नारे
काजा में सोमवार को भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत जनसभा को संबोधित करते हुए। -निस
Advertisement

शिमला, 20 मई (हप्र)
लाहौल-स्पीति के काजा में सोमवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचीं मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार कंगना रणौत को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और कथित तौर पर उनके काफिले पर पथराव भी किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंगना विरोध में ‘कंगना गो बैक, कंगना वंगना नहीं चलेगी’ के नारे लगाए। कांग्रेस कार्यकर्ता पिछले साल अप्रैल में तिब्बती आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा पर उनकी कथित टिप्पणी से नाराज थे। कंगना ने दलाई लामा की तस्वीर वाला एक मीम ट्वीट किया था, जिसमें लिखा था, ‘दलाई लामा का व्हाइट हाउस में गर्मजोशी से स्वागत किया गया।’ ट्वीट में फोटोशॉप की गई तस्वीर में दलाई लामा, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ अपनी जीभ बाहर निकालते दिखाई दे रहे थे। इस पर टिप्पणी की गई थी कि दोनों को एक ही बीमारी है। इसके बाद, बौद्ध धर्म से जुड़े लोगों के एक समूह ने मुंबई में कंगना के कार्यालय के बाहर धरना दिया था। बाद में कंगना ने माफी मांगते हुए कहा था कि उनका किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था और यह बाइडेन के दलाई लामा के दोस्त होने के बारे में एक नासमझ मजाक था।
इस बीच, नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर, जो कंगना के प्रचार के लिए काजा गए थे, ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की बैठक में खलल डालने की कोशिश की और लौटते समय उनके काफिले पर पथराव किया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पहली बार कांग्रेस को उस स्थान पर समानांतर रैली करने की अनुमति दी गई, जहां भाजपा को रैली करने की पहले से ही अनुमति दी गई थी। हमारे काफिले को रोका और पथराव किया, जिसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। इस संबंध में लाहौल-स्पीति के एसपी मयंक चौधरी ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आए, लेकिन कोई झड़प नहीं हुई और न कोई व्यक्ति घायल हुआ। उन्होंने कहा कि एक कार्यकर्ता के पैर में मोच आई है।
भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत
हिमाचल प्रदेश भाजपा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आज स्पीति के काजा में पार्टी प्रत्याशी कंगना रणौत और पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाने तथा उनके काफिले पर कथित हमला करने के खिलाफ आज राज्य चुनाव आयोग को शिकायत की।
माता-पिता के नाम पर वोट मांगना बंद करें विक्रमादित्य
काज़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कंगना ने कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य पर निशाना साधते हुए कहा कि विक्रमादित्य अपने परिजनों के किए कार्यों का श्रेय ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि विक्रमादित्य माता-पिता के नाम पर वोट मांगना बंद करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×