मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

एडिड संस्थानों में लागू होगा छठा वेतन आयोग, पंजाब सरकार ने दी मंजूरी

06:55 AM Jun 21, 2024 IST

चंडीगढ़/संगरूर, 20 जून (हप्र/निस)
पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने आज कहा कि वित्त विभाग ने राज्य के सहायता प्राप्त संस्थानों के कर्मचारियों पर छठा वेतन आयोग लागू करने को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। वित्त मंत्री ने कहा कि इस फैसले से स्कूल शिक्षा विभाग, तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के तहत सहायता प्राप्त स्कूलों और कॉलेजों के कर्मचारियों, उच्च शिक्षा विभाग के तहत इन संस्थानों के गैर-शिक्षण कर्मचारियों और सहायता प्राप्त संस्थानों के सेवानिवृत्त लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि सहायता प्राप्त संस्थानों के इन कर्मचारियों और सहायता प्राप्त स्कूलों के सेवानिवृत्त व्यक्तियों पर छठा वेतन आयोग लागू करने के लिए संबंधित प्रशासनिक विभागों को अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया गया है।
वित्त मंत्री ने कहा कि प्रशासकीय विभाग घाटे के विश्लेषण का सही मूल्यांकन करने के लिए सभी सहायता प्राप्त स्कूलों और कालेजों के पिछले तीन सालों के वित्तीय आंकड़ों की पड़ताल कर वित्तीय ज़रूरतों सहित विस्तृत प्रस्ताव भेजी जायेगी। वित्त मंत्री ने कहा कि प्रशासकीय विभागों के प्रस्ताव पर विचार के बाद वित्त विभाग इन संस्थानों को वित्तीय मंज़ूरी देगा।
वित्त मंत्री चीमा ने कहा कि सरकार ने पिछले दो साल में राज्य में शिक्षा में एक क्रांति देखी है। सरकार आने वाली पीढ़ियों के लिए बेहतर शिक्षा यकीनी बनाने के लिए कदम उठाती रहेगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र के विकास के लिए पैसे की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

Advertisement

Advertisement