For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लता मंगेशकर की याद में गायन स्पर्धा आयोजित

10:08 AM Oct 21, 2024 IST
लता मंगेशकर की याद में गायन स्पर्धा आयोजित
भिवानी के विद्या नगर स्थित सांस्कृतिक सदन में कार्यक्रम में उपस्थित मुख्यअतिथि, विद्यार्थी व अन्य। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 20 अक्तूबर (हप्र)
माउंटेन स्कूल आर्गेनाइजेशन द्वारा गायिका लता मंगेशकर की स्मृति में स्कूली अंर्तराज्य गायन प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय विद्या नगर स्थित सांस्कृतिक सदन में किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि विधायक घनश्याम सर्राफ ने शिरकत की। कार्यक्रम में निर्णायक मंडल की भूमिका कुलभूषणा शर्मा भिवानी, टीएल शर्मा भिवानी व महेंद्र इंद्रजीत हांसी ने निभाई। विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन पहला कदम है, जो भविष्य में गायन के क्षेत्र में बच्चों को आगे बढ़ाने में विशेष भूमिका निभाता है।
उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से बच्चों में छिपी प्रतिभा का मंच प्रदान किया जा सकता है, जिससे न केवल उनका आत्मविश्वास बढ़ता है, बल्कि उनकी प्रतिभा में भी निखार लाया जा सकता है।
इस मौके पर विशेष अतिथि समाजसेवी सुरेंद्र लोहिया व समाजसेवी शिवरत्न गुप्ता ने कलाकारों की सराहना की तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। माउंटेन स्कूल आर्गेनाईजेशन के संस्थापक घनश्याम शर्मा व अध्यक्ष बंसत शर्मा ने बताया कि यह प्रतियोगिता दो ग्रुपों में आयोजित की गई थी। इसमें 14 वर्ष से कम आयु के बच्चों को जूनियर व 14 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों को सीनियर ग्रुप में रखा गया। उन्होंने बताया कि जूनियर ग्रुप में जनसेवा विद्या विहार की साक्षी, दुर्गा देवी हाई स्कूल की खुशी जांगड़ा तथा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिवानी की अन्नु प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रही।
इसी प्रकार सीनियर वर्ग में बीके सीनियर सेकेंडरी स्कूल बवानीखेड़ा की रूपाली, जनसेवा विद्या विहार की प्रियांशु तथा दुर्गा देवी हाई स्कूल की शिवानी प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। जिन्हें 5100, 2100 व 1100 रुपये का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा दोनों ग्रुपों के सात-सात बच्चों को 200-200 रुपये की प्रोत्साहन राशि भेंट की गई। इसके अलावा सभी प्रतिभागी बच्चों को स्मृति चिह्न व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement