मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सिंगापुर ओपन सिंधू दूसरे दौर में, लक्ष्य हारे

07:16 AM May 30, 2024 IST
Advertisement

सिंगापुर, 29 मई (एजेंसी)
पूर्व चैम्पियन पीवी सिंधू ने बुधवार को यहां सिंगापुर ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया, लेकिन लक्ष्य सेन दुनिया के नंबर एक विक्टर एक्सेलसेन से हारकर बाहर हो गये। सिंधू ने दो साल पहले सिंगापुर में बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता था और वह पिछले हफ्ते थाईलैंड ओपन में उप विजेता रहीं।
सिंधू ने दुनिया की 21वें नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की लिने होजमार्क जार्सफेल्ट पर 44 मिनट तक चले शुरुआती दौर के मुकाबले में 21-12, 22-20 से जीत हासिल की। अब दूसरे दौर में उनकी भिड़ंत रियो ओलंपिक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगी। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मारिन का सिंधू के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 11-5 का है। दोनों के बीच डेनमार्क ओपन में पिछला मुकाबला काफी बहस भरा रहा था, जिसमें दोनों खिलाड़ियों को पीले कार्ड दिखाये गये थे।
वहीं पेरिस में अपना ओलंपिक पदार्पण करने वाले दुनिया के 14वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने एक्लेसेन के सामने कड़ी चुनौती पेश की। लेकिन 62 मिनट में 13-21, 21-16, 13-21 से पराजित हो गये।
वहीं, किदाम्बी श्रीकांत को पहले दौर के मुकाबले में जापान के पांचवें वरीय कोडाई नाराओका के खिलाफ 14-21, 3-11 से पिछड़ने के बाद रिटायर होना पड़ा। बी. सुमित रेड्डी और एन. सिक्की रेड्डी को मिश्रित युगल मैच में मलेशिया के गोह सून हुआत और लाई शेवोन जेमी की जोड़ी से 18-21, 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। एक अन्य मैच में वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन की मिश्रित जोड़ी मैड्स वेस्टरगार्ड और क्रिस्टिन बुश से 8-21, 8-21 से पराजित हो गयी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement