For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चंडीगढ़ के एसआई ने लूटे एक करोड़

07:10 AM Aug 07, 2023 IST
चंडीगढ़ के एसआई ने लूटे एक करोड़
चंडीगढ़ में रविवार को बरामद नोटों को दिखाते पुलिस अधिकारी। - ट्रिन्यू
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 6 अगस्त
चंडीगढ़ पुलिस के एक एडिशनल एसएचओ सब-इंस्पेक्टर और उसके तीन साथी पुलिसकर्मियों पर कारोबारी से एक करोड़ रुपये लूटने का आरोप लगा है। मुख्य आरोपी सब-इंस्पेक्टर नवीन फोगाट फरार है। उसे दूसरी बार बर्खास्त किया गया है। उसके साथी कांस्टेबल वरिंदर और शिव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।
चंडीगढ़ की एसएसपी कंवरदीप कौर ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि एसआई नवीन फोगाट और उसके साथी पुलिसकर्मियों ने बठिंडा के कारोबारी संजय गोयल से 2 हजार रुपये के नोट बदलने के नाम पर एक करोड़ रुपये की लूट की। मामले में 75 लाख बरामद कर लिए गये हैं। सेक्टर-39 थाने में एसआई नवीन फोगाट समेत चार पुलिसकर्मियों, इमिग्रेशन कंपनी के 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। नवीन इसी थाने में एडिशनल एसएचओ की जिम्मेदारी संभाल रहा था। एसएसपी ने बताया कि डीएसपी चरणजीत ने शिकायतकर्ता संजय गोयल को सेक्टर-39 थाने में बुलाया था, जहां उन्होंने एसआई नवीन फोगाट को पहचान लिया। संजय ने बताया कि नवीन फोगाट उन्हें बाहर ले जाकर उनसे डील करने लगा। नहीं मानने पर वह पुलिस थाने से फरार हो गया।

एनकाउंटर की धमकी देकर भगा दिया

मामला 4 अगस्त का है। बठिंडा निवासी कारोबारी संजय गोयल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके दोस्त ने कहा था कि उसके जानकारों ने दो-दो हजार रुपये के नोट बदलने हैं। इसके लिए वह 500-500 के नोट लेकर मोहाली एक इमिग्रेशन कंपनी के दफ्तर पहुंचा। वहां से एक शख्स उसे चंडीगढ़, सेक्टर-40 लेकर गया। वहां पहले से एक सब-इंस्पेक्टर और तीन अन्य पुलिसकर्मी वर्दी में खड़े थे। सभी उसकी गाड़ी में घुस गए और उसे व ड्राइवर को पकड़ लिया। संजय ने बताया कि पुलिसकर्मी उसे कार व पैसों समेत बीट बॉक्स पर ले गये। वहां से उन्हें सेक्टर-39 जीरी मंडी के पास ले जाया गया। पूरी रकम एक डस्टर कार में रखवाई गई। पुलिसकर्मियों ने एनकाउंटर की धमकी देते हुए पैसा छोड़कर भाग जाने को कहा।
पहले रेप केस में गयी थी नौकरी : आरोपी नवीन पर साइबर सेल में तैनात रहने के दौरान एक मॉडल से रेप का आरोप लगा था। इसके बाद उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। अदालत से बरी हो जाने पर उसे हाल ही में दोबारा ज्वाइन कराया गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×