मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एएसआई की सर्विस रिवॉल्वर से चली गोली, मौत

11:36 AM Oct 23, 2024 IST

हिसार, 22 अक्तूबर (हप्र)
हांसी के निकटवर्ती उमरां गांव में मंगलवार सुबह एक सहायक उप निरीक्षक की अपने किराए के मकान की छत पर संदिग्ध परिस्थितियों में सर्विस रिवॉल्वर से गोली लगने से मौत हो गई। मृतक व्यक्ति की पहचान भिवानी निवासी राज सिंह के रूप में हुई है। राज सिंह डायल 112 वाहन पर इंचार्ज के तौर पर तैनात था।
प्रथम दृष्टया इस मामले को आत्महत्या माना जा रहा है लेकिन मृतक के परिजनों ने इस मौत को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की है। उनका कहना है कि राज सिंह आत्महत्या नहीं कर सकता। वहीं हांसी पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जाएगी और उसके साथी कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी।
मामले के अनुसार राज सिंह उमरा गांव में कुलदीप सिंह के मकान की पहली मंजिल पर किराए पर रहता था। सुबह करीब 6 बजे वह छत पर कुर्सी पर बैठ था कि अचानक गोली चली और जो उसके सिर पर लगी। आवाज सुनकर मकान मालिक मौके पर पहुंचा तो राज सिंह के सिर से खून निकल रहा था और उनकी रिवॉल्वर पास ही पड़ी थी। मकान मालिक ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस के अधिकारियों को दी। अधिकारी मौके पर पहुंचे और राज सिंह के शव को अस्पताल भिजवा दिया।

Advertisement

परिवार ने संदिग्ध मौत बताकर मांगी जांच

अस्पताल में पहुंचे राज सिंह के भाई ने बताया कि वह सुलझा हुआ इनसान था। वह सुसाइड नहीं कर सकता। राज सिंह की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है। इसकी जांच की जानी चाहिए। उसको घर से भी कोई परेशानी नहीं थी। उसके 2 बच्चे हैं। बेटा रवि 25 साल का है और एक बड़ी बेटी है। राज सिंह के साथ तैनात पुलिसकर्मियों का कहना है कि राज सिंह एक सप्ताह से बहकी-बहकी बातें कर रहा था। वह कहता था कि उसकी आंख फड़क रही है, कुछ अनहोनी होने वाली है। हम उसे दिलासा देते थे कि ऐसा कुछ नहीं होता। घटना के बाद स्थानीय पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीएसपी रविंद्र सांगवान ने बताया कि बताया कि राज सिंह ऑन ड्यूटी थे। उनके साथ 2 और कर्मचारी थे। उनसे भी पूछताछ की जाएगी। अभी जांच में मानसिक रूप से परेशान होने वाली बात सामने नहीं आई है। बाकी इनके साथ काम करने वाले कर्मचारी ज्यादा बता पाएंगे। परिवार की तरफ से भी ज्यादा कुछ पता नहीं चल पाया है। कैसे गोली चली, ये जांच का विषय है। इनका पर्सनल मोबाइल सुबह 4:45 बजे से बंद आ रहा है। उसे सर्विलांस पर लगा रहे हैं। जल्द मोबाइल के बारे में पता लगा लिया जाएगा।

Advertisement
Advertisement