मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दुकानों के स्वामित्व का लाभ लेने के लिए सीएम नायब सैनी से मिले दुकानदार

09:44 AM Aug 01, 2024 IST
बहादुरगढ़ के नाहरा-नाहरी रोड के दुकानदार सीएम नायब सिंह सैनी से दुकानों के स्वामित्व को लेकर मुलाकात करते हुए। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 31 जुलाई (निस)
नाहरा-नाहरी रोड के दुकानदार मुख्यमंत्री शहरी निकाय स्वामित्व योजना के तहत सरकार द्वारा 20 वर्ष से अधिक अवधि से किराये पर आवंटित दुकानों की मलकीयत का लाभ प्रदान करने की मांग को लेकर सीएम नायब सैनी से मिले। दुकानदारों का नेतृत्व ग्रीवेंस कमेटी सदस्य जसबीर सैनी ने किया।
दुकानदारों ने बताया कि नगर परिषद बहादुरगढ़ के अंतर्गत नाहरा-नाहरी रोड के दुकानदारों द्वारा किए गए आवेदन अभी तक विचाराधीन पड़े हुए हैं। ऐसे में व्यापारियों के हित में निर्णय लेते हुए दुकानों की किरायेदारी ट्रांसफर आरम्भ करने व मलकीयत तबदीली के लिए रजिस्ट्री तहरीर करवाने की प्रक्रिया आरंभ करने की गुहार लगाई है।
दुकानदार दीपक गोयल, दिलीप सिंघल, लवली व प्रवीण ने बताया कि मुख्यमंत्री शहरी स्थानीय निकाय स्वामित्व योजना के तहत प्रदेश के प्रत्येक शहर-कस्बे में 20 वर्ष या इससे अधिक समय से किराए पर चली आ रही दुकानों का मालिकाना हक सरकार द्वारा दिया जा रहा है। इस योजना का लाभ शहर के अधिकांश दुकानदारों द्वारा प्राप्त किया गया है। मगर न जाने क्यों नाहरा-नाहरी रोड पर स्थित दुकानों के विषय में अभी तक विभाग व सरकार कोई सकारात्मक निर्णय नहीं ले पा रही है। इसके चलते दुकानदारों को सरकार की इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा।
उक्त पॉलिसी के तहत नाहरा-नाहरी रोड के दुकानदारों द्वारा आवेदन किया गया था, लेकिन यह कहते हुए कि अभी इन दुकानों की मलकीयत शिक्षा विभाग के अंतर्गत आती है, उनके आवेदन को ठंडे बस्ते डाल कर नजरअंदाज कर दिया गया। दुकानदारों ने कहा कि यह नाहरा-नाहरी रोड के दुकानदारों के साथ सौतेला व्यवहार है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement