For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

श्योराण को स्वर्ण, तोमर को रजत

07:15 AM Jan 13, 2024 IST
श्योराण को स्वर्ण  तोमर को रजत
Advertisement

जकार्ता, 12 जनवरी (एजेंसी)
भारतीय निशानेबाजों अखिल श्योराण और ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में शुक्रवार को क्रमश: स्वर्ण और रजत पदक जीते । श्योराण ने 460.2 स्कोर करके आठ निशानेबाजों का फाइनल जीता। वहीं तोक्यो ओलंपिक खेल चुके तोमर 459.0 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे। थाईलैंड के टी वोंगसुकदी ने कांस्य पदक मिला।
श्योराण, तोमर और स्वप्निल कुसाले ने मिलकर टीम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। भारतीय टीम ने 1758 अंक हासिल किये। चीन 18 अंक पीछे दूसरे ओर दक्षिण कोरिया तीसरे स्थान पर रहा। व्यक्तिगत क्वालीफिकेशन में तोमर 588 अंक लेकर तीसरे और श्योराण 586 अंक के साथ छठे स्थान पर रहे । भारत के नीरज कुमार चैन सिंह ने भी क्वालीफिकेशन में भाग लिया लेकिन सिर्फ रैंकिंग अंक हासिल करने के लिये। वह फाइनल में प्रवेश की पात्रता नहीं रखते थे। भारत के अब दस स्वर्ण, आठ रजत और छह कांस्य पदक हो गए हैं।
भारत के आदर्श सिंह और विजयवीर सिद्धू क्वालीफाइंग के पहले दिन छठे और सातवें स्थान पर हैं। भारतीयों के पास ओलंपिक कोटा हासिल करने का मौका है चूंकि शीर्ष छह क्वालीफाई करेगे और कोरिया तथा जापान के कम से कम तीन निशानेबाज उनके ऊपर हैं जो इस चरण में कोटा हासिल करने की पात्रता नहीं रखते।

Advertisement

Advertisement
Advertisement