मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Share Market: सेंसेक्स और निफ्टी अपने-अपने सर्वकालिक शिखर पर

01:55 PM Jun 25, 2024 IST
सांकेतिक फोटो।
Advertisement

मुंबई, 25 जून (भाषा)

Share Market:  घरेलू बाजार सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। दोपहर के कारोबार में 30 शेयर वाला बीएसई सेंसेक्स 541.25 अंक चढ़कर 77,882.33 अंक के नए सर्वकालिक शिखर पर पहुंच गया।

Advertisement

निफ्टी 130.8 अंक की बढ़त के साथ 23,668.65 अंक के नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारतीय स्टेट बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे।

अदाणी पोर्ट्स, पावर ग्रिड, टाटा स्टील और एशियन पेंट्स के शेयरों को नुकसान हुआ। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और हांगकांग का हैंगसेंग फायदे में रहे जबकि चीन का शंघाई कम्पोजिट नुकसान में रहा।

अमेरिकी बाजार सोमवार को मिलेजुले रुख के साथ बंद हुए थे। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 85.96 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में सोमवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 653.97 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे।

Advertisement
Tags :
Earth NewsHindi NewsNiftySensexShare MarketStock MarketToday Share Marketअर्थ समाचारआज शेयर बाजारनिफ्टीशेयर बाजारसेंसेक्सस्टोक मार्केटहिंदी समाचार
Advertisement