For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जजपा को झटका, सोनीपत जिला से दो दिग्गज भाजपा में शामिल

10:15 AM Jun 12, 2024 IST
जजपा को झटका  सोनीपत जिला से दो दिग्गज भाजपा में शामिल
चंडीगढ़ में मंगलवार को भूपेंद्र मलिक और पवन खरखौदा को भाजपा ज्वाइन करवाते सीएम नायब सिंह सैनी। साथ हैं, तरुण भंडारी और भारत भूषण भारती। -ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : जननायक जनता पार्टी (जजपा) को मंगलवार को राजनीतिक तौर पर बड़ा झटका लगा। सोनीपत जिला से पार्टी के दो दिग्गज नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। बरोदा हलके के भूपेंद्र सिंह मलिक और खरखौदा के पवन खरखौदा सोनीपत जिला में जजपा के मजबूत चेहरे थे। मंगलवार को सीएम नायब सिंह सैनी ने दोनों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई।
ज्वाइनिंग मौके पर सीएम के एडवाइजर (पब्लिसिटी) तरुण भंडारी और राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती भी मौजूद रहे। दूसरे दलों के नेताओं की भाजपा में ज्वाइनिंग में तरुण भंडारी अहम भूमिका निभा रहे हैं। पवन खरखौदा को भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार के दौरान जजपा कोटे से चेयरमैन भी लगाया हुआ था। पवन ने 2019 का विधानसभा चुनाव जजपा टिकट पर खरखौदा से लड़ा था। इस चुनाव में कांग्रेस के जयवीर सिंह वाल्मीकि ने 38 हजार 577 वोट लेकर जीत हासिल की थी। वहीं पवन ने 37 हजर 33 वोट लेकर कड़ा मुकाबला किया था। उनका हार का अंतर महज 1544 मतों का रहा। वहीं भाजपा प्रत्याशी मीना रानी को 20 हजार 542 वोट मिले थे।
माना जा रहा है कि भाजपा आगामी विधानसभा चुनावों में पवन को खरखौदा से विधानसभा चुनाव लड़वा सकती है।
वहीं भूपेंद्र सिंह मलिक ने भी 2019 का विधानसभा चुनाव जजपा टिकट पर बरोदा हलके से लड़ा था। भूपेंद्र मलिक यह चुनाव कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा के हाथों हारे थे। चुनाव में भूपेंद्र सिंह मलिक ने 32 हजार 480 वोट हासिल किए थे। श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के बाद 2020 में हुए उपचुनाव में योगेश्वर दत्त ने भाजपा-जजपा गठबंधन के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था। उस समय भी भूपेंद्र मलिक को चुनाव लड़वाने की बात उठी थी लेकिन योगेश्वर दत्त टिकट लेने में कामयाब रहे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×