For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बुजुर्गों की सेवा और सम्मान करना पूजा से कम नहीं : राव सुखबिन्द्र सिंह

07:54 AM Apr 18, 2024 IST
बुजुर्गों की सेवा और सम्मान करना पूजा से कम नहीं   राव सुखबिन्द्र सिंह
नारनौल के गांव नीरपुर में सम्मानित किये गए बुजुर्गों के साथ मुख्य अतिथि और आयोजक राव सुखबिंद्र सिंह। -हप्र
Advertisement

नारनौल, 17 अप्रैल (हप्र)
नम्बरदार जोखीराम स्मृति समिति, नीरपुर द्वारा बुधवार को शक्ति स्पोर्ट्स एकेडमी परिसर में “बुजुर्ग सम्मान समारोह” का आयोजन किया गया जिसमें बिजली वितरण निगम के पूर्व अधीक्षण अभियंता राव सुखबिन्द्र सिंह मुख्यातिथि थे और अध्यक्षता समिति के महासचिव व वरिष्ठ साहित्यकार रघुविन्द्र यादव ने की।
समारोह में गांव नीरपुर के 80 साल से अधिक आयु वाले बुजुर्गों को सम्मानित किया गया। राव सुखबिन्द्र ने पुण्यतिथि पर नम्बरदार जोखीराम को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि व्यक्ति शरीर छोड़ जाता है, लेकिन वह अपने कर्मों से सदैव मौजूद रहता है।
नम्बरदार साहब ने अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दिये हैं, उसी का परिणाम है कि आज वे न केवल अपने पिता को याद कर रहे हैं, बल्कि गाँव के 80 साल से अधिक आयु वाले सभी बुजुर्गों का सम्मान भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बुजुर्गों की सेवा और सम्मान करना किसी पूजा से कम नहीं है| इसलिए हमें बुजुर्गों का दिल से सम्मान करके उनका आशीर्वाद प्राप्त करना चाहिए।
समिति ने सराहनीय पहल की है और अन्य लोगों को भी इसका अनुसरण करना चाहिए। इससे पूर्व उन्होंने सभी बुजुर्गों को फूलमाला पहनाकर और शाल ओढ़ा कर तथा रघुविन्द्र यादव ने बुजुर्गों को नगद राशि भेंट कर समिति की ओर से सम्मानित किया।
कार्यक्रम संयोजक यादवेन्द्र सिंह एडवोकेट ने बताया कि जो बुजुर्ग स्वास्थ्य कारणों से समारोह में नहीं पहुँच सके उन्हें रविवार को घर पर जाकर सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर बी एल यादव, कैप्टन शमशेर सिंह, मंगतुराम जागेदार, विजयपाल, राजपाल, प्रवक्ता योगेश यादव, असीम राव, इंजिनियर आलोक, अशोक कुमार, नितिन और अखिलेश सैनी सहित दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×