मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा के लिए बने अलग राजधानी और हाईकोर्ट : जयहिंद

07:18 AM Jul 18, 2024 IST
पंचकूला में बुधवार को पत्रकारों को संबोधित करते जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिन्द। - दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

पंचकूला, 17 जुलाई (हप्र)
जयहिंद सेना सुप्रीमो नवीन जयहिन्द आगामी राज्यसभा चुनाव में हिस्सा लेंगे। वह बुधवार को पंचकूला में घी और लंगोट लेकर प्रेस वार्ता करने पहुंचे। पत्रकारों से बातचीत में बताया की प्रदेश में आगामी राज्यसभा चुनाव होने जा रहा है और वे इस चुनाव में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही जयहिन्द ने हरियाणा के सभी विधायकों के फोन नंबर जारी किए और जनता से अपील करके कहा कि सभी अपने-अपने विधायक से बात करें और जयहिन्द के लिए समर्थन मांगे या ना मांगे लेकिन उन्हें फोन करके अपनी समस्या जरूर बताएं। जयहिन्द ने बताया की सरपंच, हरियाणा पुलिस, आशा वर्कर्स, दलित, बाहरी भर्ती, खेल कोटा, पहरावर, फैमिली आईडी ये जो मुद्दे हमने उठाए थे और जिन भी लोगों को इन मुद्दों के उठने से लाभ हुआ है वे लोग अपने-अपने विधायकों को फोन जरूर करें।
जयहिंद ने दावा किया कि महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने तो मंगलवार को अपने फेसबुक व ट्विटर एक्स पर पोस्ट डालकर नवीन जयहिंद का समर्थन किया और कहा की यह समर्थन जयहिंद का नहीं बल्कि जयहिंद के संघर्षों का समर्थन है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा कहते हैं की दुष्यंत चौटाला उम्मीदवार उतारें और दुष्यंत चौटाला कहते हैं कि हुड्डा उम्मीदवार उतारेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब राज्यसभा चुनाव होता है तो उसमें सिर्फ विधायक ही वोट डाल सकते हैं, लेकिन राज्यसभा चुनाव में एमएलसी की तरह वोटिंग होनी चाहिए जिसमे टीचर, डॉक्टर, सरपंच, पार्षद वोट डाल सकें।
जयहिंद ने कहा कि हरियाणा की जनता को न्याय के लिए महीनो तक इंतजार करना पड़ता है। इसलिए लिए जयहिंद ने हरियाणा के लिए अलग राजधानी के साथ साथ अलग हाईकोर्ट की भी मांग की ताकि जनता को जल्द से जल्द न्याय मिल सके । आज प्रदेश में साढ़े चार लाख से भी ज़्यादा केस पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में लंबित हैं । ऐसे में जनता को न्याय मिलने में बहुत लंबा समय लग रहा है ।
नशे के खिलाफ हरिद्वार से लाएंगे कांवड़
जयहिंद ने बताया कि हम हर बार की तरह इस बार भी नशे के खिलाफ व भाईचारा बना रहे इसके लिए हरिद्वार से कांवड़ लेकर आएंगे। वहीं सरकार से भी अपील की कि सरकारें डीजे पर रोक न लगायें । ये भोले के भक्तों का उत्सव है और हज़ारों लोग जो किराए पर डीजे देते हैं उनका रोजग़ार है । ऐसे में सरकार उन्हें बेरोजग़ार करने का भी काम कर रही है । अगर उनका डीजे का चालान हुआ तो वे उनका चलान भरेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement