मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सेंसेक्स, निफ्टी शुरुआती कारोबार में अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर

10:30 AM Jun 18, 2024 IST
Advertisement

मुंबई, 18 जून (भाषा)

Sensex and Nifty: घरेलू सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अपने नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए। बाजारों में लगातार चौथे कारोबारी सत्र में तेजी जारी रही।

Advertisement

30 शेयर वाला बीएसई सेंसेक्स 334.03 अंक चढ़कर 77,326.80 अंक के अपने नए सर्वकालिक शिखर पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 108.25 अंक की बढ़त के साथ 23,573.85 अंक के अपने नए सर्वकालिक शिखर पर पहुंचा।

सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से विप्रो, टाइटन, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, भारती एयरटेल और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों को सबसे अधिक मुनाफा हुआ।

मारुति, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर नुकसान में रहे। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, जापान का निक्की और चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे जबकि हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहा।

अमेरिकी बाजार सोमवार को सकारात्मक रुख के साथ बंद हुए। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.15 प्रतिशत की गिरावट के साथ 84.12 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में शुक्रवार को लिवाल रहे और शुद्ध रूप से 2,175.86 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर खरीदे। बाजार सोमवार को बकरीद के मौके पर बंद थे।

Advertisement
Tags :
BusinessEarth NewsHindi NewsNiftySensexStock Marketअर्थ समाचारकारोबारनिफ्टीशेयर बाजारसेंसेक्सहिंदी समाचार
Advertisement