मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सीनेट की ग्रेजुएट कांस्टीचुएंसी के चुनाव फिर टले

12:13 PM Aug 14, 2021 IST

जोगिंद्र सिंह/ट्रिन्यू

Advertisement

चंडीगढ़, 13 अगस्त

पंजाब विश्वविद्यालय सीनेट की रजिस्टर्ड ग्रेजुएट कांस्टीचुएंसी का 18 अगस्त को होने वाला चुनाव एक बार फिर टल गया है। पीयू प्रशासन को चुनाव कराने के लिये दिल्ली और उत्तराखंड सरकारों से अनुमति नहीं मिली।

Advertisement

चुनाव पीठासीन अधिकारी और पीयू के रजिस्ट्रार विक्रम नैयर ने कहा कि अभी तक कुछ राज्यों ने चुनाव के लिये आवश्यक अनुमति नहीं दी है। सीनेट के पहले और दूसरे चरण के चुनाव तो हो चुके हैं और तीसरे चरण के लिये मतदान 18 अगस्त को होना है जिसमें एफिलिएटिड कालेजों के प्रिंसिपल और स्टाफ की 8-8 सीटों पर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। पीयू की ओर से पहले पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में दिये गये जवाब में रजिस्टर्ड ग्रेजुएट कांस्टीचुएंसी के लिये भी मतदान इसी दिन यानी 18 अगस्त को होना तय था मगर अब 18 तारीख को ग्रेजुएट कांस्टीचुएंसी का चुनाव संभव नहीं हो पायेगा।

पंजाब के स्टेट कौंसिल आफ रिसर्च एंड ट्रेनिंग के निदेशक ने भी 18 अगस्त के लिये अपने स्कूल भवन मतदान के लिये देने से मना कर दिया है। निदेशक ने कहा है कि क्योंकि चुनाव कार्यदिवस पर हो रहे हैं और कुछ दिन पहले ही स्कूल खुले हैं ऐसे में वे कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। इसी तरह से हरियाणा में 29 बूथों में से सात अनुपलब्ध बताये जा रहे हैं क्योंकि इसी दिन स्टाफ सिलेक्शन परीक्षा भी है। विक्रम नैयर ने कहा कि कोर्ट के संज्ञान में मामला ला दिया गया है और स्थितियां पीयू के नियंत्रण से बाहर होने की बात कहते हुए 18 को होने वाले चुनाव टाल दिये गये हैं। हालांकि चुनाव के लिए कोई नई तारीख अभी तक तय नहीं की है।

Advertisement
Tags :
‘सीनेटकांस्टीचुएंसीग्रेजुएटचुनाव