मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हार पर सैलजा गुट ने प्रदेशाध्यक्ष उदयभान पर उठाए सवाल

11:15 AM Oct 13, 2024 IST

हिसार, 12 अक्तूबर (हप्र)
प्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जहां समीक्षा हो रही है, वहीं कुमारी सैलजा गुट के नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा गुट और प्रदशाध्यक्ष उदयभान के खिलाफ मुखर होकर मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है।
सैलजा गुट से संबंधित हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पिछड़ा वर्ग उपाध्यक्ष एडवोकेट मुकेश सैनी शनिवार को टिकट वितरण से लेकर प्रत्याशियों के विरोध पर खुलकर बात रखी। उन्होंने कहा कहा कि पार्टी की बागडोर ऐसे प्रदेश अध्यक्ष के हाथों में थी, जो लगातार दो बार अपने खुद के हलके से चुनाव हार रहे थे। उन्होंने कहा कि अब भी विधानसभा चुनाव में मिली हार दर्शाती है कि उस नेता की अपने हलके में कितनी पकड़ है। उन्होंने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष उदभान ने वरिष्ठ नेता रही किरण चौधरी को छोटा दर्शाते हुए उनके खिलाफ टिप्पणियां कीं, जिसके कारण उन्हें पार्टी छोड़नी पड़ी। प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया पर भी आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने एक नेता विशेष के प्रभाव में आकर सिर्फ अपने चहेतों को टिकट बांटे और चुनाव के वक्त बीमार होकर घर बैठ गए।
उन्होंने कहा कि सिरसा से सांसद कुमारी सैलजा के प्रति सरेआम जातिसूचक अपशब्दों का इस्तेमाल हुआ। इसके बावजूद पार्टी के आला नेताओं ने कोई कार्रवाई नहीं की, जिससे पार्टी को विधानसभा चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा। टिकट वितरण में सैलजा सहित अन्य सभी वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार किया गया और मजबूत प्रत्याशियों की अनदेखी की गई। कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों को हराने के लिए ही चुनाव मैदान में उतरे निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर उतरे बागी कांग्रेसियों को समझाकर नामांकन वापस नहीं करवाया गया। अम्बाला कैंट से कांग्रेस प्रत्याशी परविंदर परी के सामने चुनाव मैदान में उतरी बागी कांग्रेसी चित्रा सरवारा, उचाना में कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के सामने बागी कांग्रेसी वीरेंद्र घोघड़िया को नहीं मनवाया गया, क्योंकि दोनों बागी हुड्डा गुट के थे। वहीं, नलवा से कांग्रेस प्रत्याशी अनिल मान के खिलाफ बागी हुए प्रो. संपत सिंह को व हांसी से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल मक्कड़ के सामने उतरे प्रेम सिंह मलिक व सुमन शर्मा तथा अम्बाला सिटी से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह के सामने खड़े बागी कांग्रेसियों हिम्मत सिंह व जसवीर मल्लौर के नामांकन वापस करवा लिए गए, क्योंकि यह प्रत्याशी हुड्डा गुट के थे। उन्होंने कहा कि हिसार से कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास राड़ा हिसार में कांग्रेस नेता प्रो. संपत्त सिंह के घर पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मिलने गए, लेकिन उनको समय नहीं दिया गया।

Advertisement

Advertisement