For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

विज का ऑफिस मिला सीमा त्रिखा को, दुष्यंत का कमल गुप्ता को

10:47 AM Mar 21, 2024 IST
विज का ऑफिस मिला सीमा त्रिखा को  दुष्यंत का कमल गुप्ता को
चंडीगढ़ : नये मंत्रियों को हरियाणा सिविल सचिवालय में अलॉट हुए कमरे।

चंडीगढ़, 20 मार्च (ट्रिन्यू)
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री डॉ. कमल गुप्ता का सिविल सचिवालय में कमरा बदल गया है। अब उन्हें पांचवें फ्लोर पर वह कमरा अलॉट किया है, जिसमें पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बैठा करते थे। वहीं पूर्व गृह व राज्य मंत्री अनिल विज का दफ्तर स्वतंत्र प्रभार वाली राज्य मंत्री सीमा त्रिखा को अलॉट हुआ है। मंत्रियों के कमरों में विज का सबसे बड़ा दफ्तर था। मंगलवार को कैबिनेट में 8 नये मंत्रियों कीे शपथ के बाद बुधवार को सरकार ने सभी मंत्रियों के कार्यालय की अलॉटमेंट कर दी।
नये मंत्रियों में ज्यादातर को आठवीं मंजिल पर ही कार्यालय आवंटित किए हैं। केवल कमल गुप्ता को पांचवीं और सुभाष सुधा को नौंवी मंजिल पर आफिस दिया है। बुधवार को नवनियुक्त राज्यमंत्री संजय सिंह और बिशम्बर वाल्मीकि अपने कार्यालय पहुंचे और कार्यभार संभाला। मनोहर पार्ट-।। में कैबिनेट मंत्री रहे पांच मंत्रियों के पास पुराने कार्यालय ही रहेंगे। इनमें से कमल गुप्ता के कार्यालय में बदलाव किया है। अब उनका दफ्तर पांचवीं मंजिल में पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कमरा नंबर-40 में होगा।
राज्य मंत्री सीमा त्रिखा को आठवीं मंजिल पर कमरा नंबर-32 अलाट किया है। छठी मंजिल पर पूर्व विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली का कमरा नंबर 40-बी राज्यमंत्री असीम गोयल को आवंटित किया है। आठवीं मंजिल पर पूर्व श्रम मंत्री अनूप धानक का आफिस कमरा नंबर-47 राज्यमंत्री महिपाल ढांडा को अलॉट किया है। पूर्व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओपी यादव के दफ्तर में राज्यमंत्री बिशंबर वाल्मीकि बैठेंगे। उन्हें कमरा नंबर 43-सी आवंटित किया है।
उनके साथ ही राज्यमंत्री संजय सिंह को 43-एक कमरा नंबर अलाट किया है। पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा के दफ्तर कमरा नंबर-31 में राज्यमंत्री अभय यादव बैठेंगे। राज्यमंत्री सुभाष सुधा नौंवी मंजिल पर बैठेंगे। उन्हें पूर्व राज्यमंत्री संदीप सिंह का कमरा नंबर-30 आवंटित किया गया है। मुख्यमंत्री नायब सैनी के साथ शपथ लेने वाले पांच कैबिनेट मंत्रियों के पास पुराने दफ्तर ही रहेंगे।
कंवरपाल गुर्जर का दफ्तर आठवीं मंजिल पर कमरा नंबर-34 ही रहेगा, जबकि कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा भी आठवीं मंजिल पर पुराने कार्यालय कमरा नंबर-49 में ही बैठेंगे। रणजीत सिंह चौटाला का दफ्तर कमरा नंबर-39 में ही चलेगा। इसके साथ ही बनवारी लाल भी अपना दफ्तर कमरा नंबर-24 से ही चलगाएंगे। वहीं कैबिनेट मंत्री जयप्रकाश दलाल के पास छठी मंजिल पर पुराना दफ्तर ही रहेगा। वे कमरा नंबर-42 से ही कामकाज करेंगे।

Advertisement

आठवीं मंजिल पर लगा बधाई देने वालों का तांता

बुधवार को मंत्रियों को दफ्तर अलाट कर दिए गए। दफ्तर अलाट होते ही राज्यमंत्री संजय सिंह और बिशंबर वाल्मीकि अपने कार्यालय पहुंचे। कार्यालय में उनके समर्थकों ने उन्हें पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया और मिठाई खिलाकर बधाई भी दी। अहम पहलू यह भी है कि दोनों मंत्रियों ने कामकाज भी शुरू कर दिया। समर्थकों से संबंधित काम को लेकर अधिकारियों को फोन भी किए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement