For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

एसडीओ पर वोट के लिए दबाव बनाने का आरोप, एसई को दी शिकायत

10:22 AM Oct 16, 2024 IST
एसडीओ पर वोट के लिए दबाव बनाने का आरोप  एसई को दी शिकायत
Advertisement

हिसार, 15 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा कर्मचारी महासंघ से संबंधित ऑल हरियाणा पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल कर्मचारी यूनियन ने उपमंडल अभियंता पर एक विशेष पार्टी को वोट देने के लिए कर्मचारियों पर दबाव बनाने और कर्मचारियों पर झूठे केस दर्ज करवाने का आरोप लगाते हुए अधीक्षक अभियंता को शिकायत दी है। यूनियन के जिला सचिव राजेश नलवा ने बताया कि उपमंडल अभियंता नंबर-4 ने विधानसभा चुनाव में कर्मचारियों पर एक पार्टी विशेष को वोट देने के लिए दबाव बनाया गया।
कर्मचारियों ने जब ऐसा करने से इनकार किया तो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए कर्मचारियों के तबादले भी किए गए। इसको लेकर जब कर्मचारियों ने जिला मुख्य निर्वाचन अधिकारी, कार्यकारी अभियंता व अधीक्षक अभियंता को शिकायत पत्र भेजा। इसके बाद जांच में शामिल किए बिना ही रिटर्निंग अधिकारी ने उक्त कर्मचारियों को दोषी करार दे दिया।
इसके बाद उपमंडल अभियंता ने कुछ कर्मचारियों को सोशल मीडिया के माध्यम से नौकरी से हटाने की धमकी दी और बिना विभागीय जांच के ही उपमंडल अभियंता ने उक्त सभी कर्मचारियों के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज करवा दिए गए, जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी रोष है।
उन्होंने बताया कि कर्मचारियों के रोष को देखते हुए यूनियन ने अधीक्षक अभियंता को पत्र लिखकर उपमंडल अभियंता के खिलाफ विभागीय व कानूनी कार्रवाई करने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो 18 अक्तूबर के बाद 24 घंटे का अल्टीमेटम देकर अधीक्षक अभियंता कार्यालय का घेराव कर धरना-प्रदर्शन
किया जाएगा, जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी अधीक्षक अभियंता कार्यालय की होगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement