For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फरीदकोट में आंगनबाड़ी वर्करों और पुलिस के बीच हाथापाई

08:49 AM Jul 22, 2024 IST
फरीदकोट में आंगनबाड़ी वर्करों और पुलिस के बीच हाथापाई
Advertisement

गुरतेज सिंह प्यासा/ निस
संगरूर 21 जुलाई
फरीदकोट में ऑल पंजाब आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर के घर के बाहर धरना दिया गया और भूख-हड़ताल भी की गई। धरने के दौरान आंगनबाड़ी वर्करों और पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आंगनबाड़ी वर्करों की बांहें मरोड़ीं। इस दौरान यूनियन के सदस्यों ने भूख हड़ताल की और सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए चौपई साहिब का पाठ भी किया। धरने के दौरान यूनियन नेता ने फरीदकोट के डीएसपी शमशेर सिंह पर उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप भी लगाए। उधर, डीएसपी शमशेर सिंह ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि ला एंड आर्डर के मद्देनजर आंगनबाड़ी वर्करों को महिला पुलिस कर्मियों ने पीछे हटाया गया था।हड़ताल के दौरान यूनियन की एक महिला सदस्य गिर पड़ीं जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
यूनियन अध्यक्ष हरगोबिंद कौर ने कहा कि पंजाब सरकार आंगनबाड़ी वर्करों पर अत्याचार कर रही है। सरकार द्वारा पिछले कई महीनों से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय नहीं दिया जा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने वाले बच्चों के राशन में भी कथित हेराफेरी की जा रही है और खाने के लिए ऐसी चीजें भेजी जा रही हैं जो जानवरों के खाने लायक भी नहीं है। उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए।
बीबी हरगोबिंद कौर ने ऐलान किया है कि जब तक राज्य सरकार उनकी मांग नहीं मानती, तब तक यूनियन हर रविवार को कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर के घर का घेराव किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×