मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जल्द बहाल हो सकते हैं एससीए चुनाव

10:41 AM Jun 16, 2024 IST
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शनिवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों के ‘मैत्री’ कार्यक्रम के शुभारंभ मौके पर। -ललित कुमार
Advertisement

शिमला, 15 जून (हप्र)
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव जल्द बहाल हो सकते हैं। हिमाचल प्रदेश सरकार, खासकर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव बहाल करने की गंभीरता से संभावनाएं तलाश रहे हैं। सुक्खू ने यह बात आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के पूर्व विद्यार्थियों (डेकाडल चैप्टर ऑफ 90) के दो दिवसीय ‘मैत्री’ कार्यक्रम के शुभारंभ मौके पर कही। उन्होंने ‘मैत्री’ के इंटरनेशनल चैप्टर का भी शुभारंभ किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश विश्वविद्यालय में एससीए चुनाव करवाने की संभावनाएं तलाशेगी क्योंकि ये चुनाव विद्यार्थियों को समाज सेवा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि इस सम्बंध में अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों को लोभ और मोह से बचना चाहिए और समाज की निस्वार्थ सेवा करने की भावना आत्मसात करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने के साथ ही उन्हें बाहरी राज्यों से आने वाले विद्यार्थियों की संस्कृृति को समझने का अवसर भी मिला। विश्वविद्यालय में बिताए लम्हों को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने अपनी कई यादों को भी साझा किया। मुख्यमंत्री ने पूर्व छात्र एसोसिएशन के भवन के निर्माण के लिए दो करोड़ रुपए देने की घोषणा भी की।
सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस अवसर पर तीन पुस्तकों का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने जेपी शेखपुरा की ‘मैं और मेरी एचपी यूनिवर्सिटी’ और ‘यादें बुरांस की’ पुस्तक का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से सक्षम चार विद्यार्थियों को एसोसिएशन का आजीवन फ्री मेम्बरशिप सर्टिफिकेट भी प्रदान किया।
विधायक सतपाल सिंह सत्ती ने छात्र जीवन के दिनों को याद करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू विश्वविद्यालय के उनके पुराने साथी हैं। उस समय विश्वविद्यालय का माहौल बहुत अच्छा था और सभी एक-दूसरे की सहायता करते थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement