मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आरक्षण वर्गीकरण पर एससी समाज में आक्रोश, किया प्रदर्शन

08:07 AM Aug 22, 2024 IST
भिवानी में बुधवार को आरक्षण वर्गीकरण के विरोध में प्रदर्शन करते चमार महासभा व चमार संघर्ष समिति के सदस्य। -हप्र

भिवानी, 21 अगस्त (हप्र)
आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर बुधवार को भिवानी में भारी जनसमर्थन के साथ हरियाणा प्रदेश चमार महासभा व हरियाणा प्रदेश चमार संघर्ष समिति के तत्वावधान में विभिन्न सामाजिक संगठनों व संस्थाओं ने लघु सचिवालय में विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में विभिन्न राजनीतिक दलों ने भी भाग लिया और अनुसूचित जाति समाज के वर्गीकरण के विरोध का समर्थन दिया।
इस मौके पर हरियाणा प्रदेश चमार संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष एडवोकेट मांगेराम तोंदवाल ने कहा कि यह अनुसूचित जाति समाज को बांटने का खेल है। केंद्र की भाजपा सरकार को और प्रदेश की भाजपा सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। विरोध प्रदर्शन को बसपा नेता कृष्ण जमालपुर, बिजली बोर्ड एसी बीसी यूनियन, हजरस, परिसंघ, कामरेड सुखदेव, भीम आर्मी,आजाद समाज पार्टी, अम्बेडकर सेना,आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के साथ साथ भिवानी के विभिन्न गांवों की अम्बेडकरवादी सभाओं व समितियों के प्रतिनिधियों ने समर्थन दिया।

Advertisement

कनीना में भारत बंद बेअसर

कनीना (निस) : विभन्न संगठनों की ओर से 21 अगस्त को पूर्व निर्धारित किए गए भारत बंद का कनीना क्षेत्र में कोई असर नहीं हुआ। यहां पर रोजमर्रा की भांति बसों का संचालन हुआ वहीं मालवाहक वाहन भी बिना ब्रेक सड़कों पर दौड़ते रहे। अनुसूचित जाति-जनजाति आरक्षण विषय में सुप्रीमकोर्ट द्वारा हाल ही में दिए गए फैसले के विरोध में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया था। जिसे लेकर पुलिस व प्रशासन सतर्क रहा। लेकिन यहां पर भारत बंद बेअसर रहा।

चरखीदादरी में भी जताया रोष

चरखीदादरी में बुधवार को नारेबाजी करते एससी समाज के लोग। -हप्र

चरखी दादरी (हप्र) : सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण उपवर्गीकरण के फैसले से नाराज एससी समाज के लोगों में रोष बना हुआ है। उसी के चलते बुधवार को भारत बंद का आह्वान किया गया था। बाढ़ड़ा में इसको लेकर एससी समाज के लोगों में रोष बना हुआ है। विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने आज बाढ़ड़ा अनाज मंडी में बैठक कर रोष जताया। उसके बाद एसडीएम कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी करते हुए राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस की टीम भी अनाज मंडी गेट पर व एसडीएम कार्यालय में तैनात रही। इस अवसर पर मनफूल सिंह आर्य, महावीर सिंह मोद, सुंदर सिंह, रमेश कुमार, पूर्णचंद, महावीर, शेरसिंह, प्रेम सिंह आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement