मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हिसार से सावित्री जिंदल ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

08:26 AM Sep 06, 2024 IST
हिसार में बृहस्पतिवार को समर्थकों को संबोधित करती पूर्व मंत्री सावित्री जिंदल। -हप्र

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 5 सितंबर
देश की सबसे अमीर महिला पूर्व मंत्री एवं कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल ने बृहस्पतिवार को हिसार हलके से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वे निर्दलीय प्रत्यााशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगी या कांग्रेस या अन्य पार्टी से चुनाव लड़ेंगी। साथ ही कहा कि उन्होंने न तो भाजपा ज्वाइन की थी और न ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।
भाजपा ने हिसार से स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता को प्रत्याशी बनाया है जो लगातार दो बार से विधायक हैं। इस बार सावित्री जिंदल भी भाजपा की हिसार से टिकट की दौड़ में शामिल थीं। टिकटों की घोषणा के बाद सावित्री जिंदल बृहस्पतिवार सुबह जिंदल चौक स्थित अपने आवास पर पहुंचीं, जहां पर उनके काफी समर्थक एकत्रित थे। बैठक के दौरान सभी समर्थकों ने कहा कि बीबी जी (सावित्री जिंदल) आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं और चुनाव लड़ने का आग्रह किया। इसके बाद उन्होंने समर्थकों को कहा कि वह उनके आदेश का पालन करेंगी।
इसके बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सावित्री जिंदल ने कहा कि हिसार मेरा परिवार है और परिवार यही कह रहा है कि चुनाव लड़ना है, उनकी बात को तो मानना ही पड़ेगा। कांग्रेस से टिकट मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में निर्णय भी उनके समर्थक करेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से बातचीत के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं हुई है लेकिन वे उनके बड़े भाई हैं और उनके साथ काफी अच्छे संबंध हैं, क्योंकि उन्होंने ही उनको राजनीति सिखाई है। भाजपा की सदस्यता लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सदस्यता नहीं ली लेकिन बेटे नवीन जिंदल के लिए कुरुक्षेत्र में प्रचार किया और रणजीत सिंह चौटाला के लिए हिसार में प्रचार किया। साथ ही कहा कि मैं भाजपा से नाराज नहीं हूं, पार्टी के बड़े नेताओं ने जो निर्णय लिया, उसको मानना चाहिए और बहुत अच्छा किया लेकिन हिसार मेरा परिवार है और परिवार की बात भी माननी पड़ेगी।

Advertisement

गुप्ता की जमानत जब्त करवाएगी जनता: तरुण जैन

डॉ. कमल गुप्ता को हिसार से प्रत्याशी बनाए जाने पर विरोध करने का ऐलान करने वाले भाजपा के जिला सचिव तरुण जैन ने बृहस्पतिवार को भाजपा से इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा कि हिसार की जनता डॉ. कमल गुप्ता की जमानत जब्त करवाएगी। उन्होंने कहा कि हिसार की बदहाली किसी से छुपी हुई नहीं है।

नवीन को भाजपा के लिए करना चाहिए प्रचार

सावित्री जिंदल के हिसार से चुनाव लड़ने की स्थिति में कुरुक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल किसके लिए प्रचार करेंगे, के सवाल पर सावित्री जिंदल ने कहा कि नवीन जिंदल को पार्टी के लिए ही प्रचार करना चाहिए और वे करेंगे भी। वहीं आगामी रणनीति के लिए हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने 7 सितंबर को अग्रसेन भवन हिसार में बैठक बुलाई है। इस बारे में भेजे निमंत्रण पत्र में उन्होंने स्वयं को कांग्रेसी नेता नहीं लिखा बल्कि व्यापारी नेता लिखा है।

Advertisement

Advertisement