For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कलायत से जजपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुके सतविंद्र राणा ने छोड़ी पार्टी

08:55 AM Apr 10, 2024 IST
कलायत से जजपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुके सतविंद्र राणा ने छोड़ी पार्टी
Advertisement

कैथल, 9 अप्रैल (हप्र)
कैथल के कलायत हलका से 2019 में कलायत से जजपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुके एवं राजौंद के पूर्व विधायक सतविंद्र राणा ने भी पार्टी छोड़ दी है। सतविंद्र राणा साढ़े चार साल पहले वर्ष 2019 में कांग्रेस से जजपा में शामिल हुए थे। पार्टी छोड़ने को लेकर पूर्व विधायक सतविंद्र राणा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला को अपना इस्तीफा भेजा है। इस पत्र में राणा ने पार्टी हाईकमान पर साढ़े चार साल के कार्यकाल में पार्टी नेताओं व जन प्रतिनिधियों को कोई तवज्जो न देकर सममान न देने की बात कही है। इसलिए वे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।
साथ ही उन्होंने जजपा पर सरकार में रहते हुए किसानों, मजदूरों, बेरोजगार नौजवानों और छोटे व लघु श्रेणी के व्यापारियों की भी घोर अपेक्षा करने का आरोप लगाया है। राणा ने पत्र में कहा कि अब उन्हें पार्टी अनधिकृत नेतृत्व और पार्टी के दिशा-निर्देशों के विपरीत महसूस हो रहा है। इसलिए उनका त्याग पत्र तत्काल प्रभाव से माना जाए।

2019 में थामा था जजपा का दामन

पूर्व विधायक सतविंद्र राणा पहले कांग्रेस पार्टी में थे, लेकिन 2019 में उन्होंने जजपा का दामन थाम लिया था। सतविंद्र राणा ने कालका से भी दो बार 2009 और 2014 में चुनाव लड़ा था।
राणा कांग्रेस पार्टी में 2007-2014 में प्रदेश महासचिव रहे है। 1996 और 2005 में कैथल के राजौंद हलका से कांग्रेस की सीट पर विधायक बने थे।
उन्होंने राजौंद से 1991 और 2000 में भी चुनाव लड़ा था। सतविंद्र राणा मूल रूप से कैथल के गांव राजौंद के रहने वाले हैं। 2014 में हुए परिसीमन में राजौंद कलायत हलका में शामिल हो गया था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×