मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

उलटपुर में पहली बार सर्वसम्मति से चुना सरपंच

07:49 AM Oct 06, 2024 IST
ग्राम पंचायत चुनाव के लिए पटियाला में तैनात चुनाव पर्यवेक्षक नवजोत पाल सिंह रंधावा गांवों का दौरा करते हुए।-निस

संगरूर, 5 अक्तूबर (निस)
पंजाब राज्य चुनाव आयोग द्वारा पटियाला जिले के लिए तैनात चुनाव पर्यवेक्षक नवजोत पाल सिंह रंधावा ने आज गांवों का दौरा कर पंचायत चुनाव की चल रही प्रक्रिया का जायजा लिया। नवजोत पाल सिंह रंधावा भुनरहेड़ी ब्लॉक के ज्वालापुर उर्फ ​​उलटपुर गांव पहुंचे, जो पंजाब का एकमात्र गांव है जिसमें 2 अक्टूबर 1959 को पंचायती राज शुरू होने के बाद से कभी भी कोई पंचायत चुनाव नहीं हुआ है।
उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की और उनके प्रयासों की सराहना की और कहा कि उनके गांव ने सर्वसम्मति से अन्य गांवों को रास्ता दिखाया है। ग्रामीणों ने बताया कि इस बार सिमर सिंह को गांव का सरपंच चुना है। इसके बाद चुनाव पर्यवेक्षक नवजोत पाल सिंह रंधावा महमूदपुर गांव पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से सतवंत सिंह को सरपंच चुना। चुनाव पर्यवेक्षक ने इन गांवों के निवासियों की सराहना की और कहा कि ऐसे गांव अन्य गांवों की तरह ही बने रहेंगे। इस दौरान उन्होंने सभी रिटर्निंग अधिकारियों को आदेश दिया कि 15 अक्टूबर को होने वाले ग्राम पंचायतों के आम चुनाव की पूरी प्रक्रिया निष्पक्ष, पारदर्शी और सुचारु रूप से संपन्न करायी जाये। चुनाव पर्यवेक्षक नवजोत पाल सिंह रंधावा ने अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करने के लिए राज्य चुनाव आयोग के निर्देशों और नियमों का सख्ती से पालन करें कि ये चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित हों।

Advertisement

Advertisement