For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

संस्कृति तिवारी ने जीता मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया-2024 का खिताब

09:37 AM May 29, 2024 IST
संस्कृति तिवारी ने जीता मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया 2024 का खिताब
मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया खिताब के साथ संस्कृति। -वाप्र
Advertisement

पानीपत, 28 मई (वाप्र)
पानीपत रिफाइनरी एवं पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स (पीआरपीसी) में कार्यरत सिरीश तिवारी सहायक प्रबन्धक (ईएमएस) की बेटी संस्कृति तिवारी ने कड़ी स्पर्धा में मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया 2024 का खिताब जीता। इस अवसर पर परिधि शर्मा, जो की मिस कॉस्मॉस क्वीन इंडिया-2024 हैं, ने संस्कृति को मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया 2024 का ताज पहनाया। इस इवेंट का आयोजन कॉसमॉस क्वीन इंडिया संगठन द्वारा 24 मई, 2024 को बेंगलुरु में किया गया था। संस्कृति अब इस वर्ष जुलाई माह में कोलंबिया में मिस यूनिवर्सल ग्रैंड-2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।
केवल 22 साल की उम्र में ही संस्कृति एक राष्ट्रव्यापी प्रतियोगिता में विजेता बनी और जिन्होंने इस प्रतियोगिता के दौरान अपनी प्रतिभा से सभी जजों एवं दर्शकों से समान रूप से सराहना पाई। संस्कृति बीबीए स्नातक होने के साथ-साथ एक उद्यमी भी है और सफलतापूर्वक अपना ज्वेलरी ब्रांड “सांश” चला रही है तथा एथनिक ज्वेलरी की एक बड़ी रेंज के साथ अपना व्यवसाय चलाती है।
अपनी इस जीत पर संस्कृति ने अपने विचार साझा करते हुए कहा कि, ‘मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया प्रतियोगिता जीतना मेरे लिए एक असाधारण भावनात्मक अनुभव है। भारत का प्रतिनिधित्व करना हमेशा से मेरे दिल के सबसे करीब रहने वाला सपना रहा है। मैंने कई चुनौतियों का सामना किया है, अमूल्य सबक सीखे हैं और मैं हर असफलता से सीख लेकर और मजबूत हुई हूं।’
उल्लेखनीय है कि संस्कृति की मां नीलम तिवारी ने भी अगस्त 2023 में सुप्रसिद्ध गृहलक्ष्मी मासिक पत्रिका द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में ‘मिसेज इंडिया फिट एंड एक्टिव 2023’ खिताब जीता।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×