मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शिअद के बागी अकाल तख्त पर पेश, मांगी माफी

07:12 AM Jul 02, 2024 IST
अमृतसर में सोमवार को अकाल तख्त के जत्थेदार से मुलाकात करते बागी अकाली नेता। -ट्रिन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 1 जुलाई (एजेंसी)
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के बागी नेता सोमवार को अकाल तख्त के जत्थेदार के समक्ष पेश हुए और राज्य में उनकी पार्टी के सत्ता में रहने के दौरान की गई ‘गलतियों’ के लिए माफी मांगी। बागी नेताओं ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर स्थित अकाल तख्त सचिवालय में अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह को माफीनामा सौंपा। अकाल तख्त सिखों की सर्वोच्च धार्मिक पीठ है।
पत्र में नेताओं ने 2007 से 2017 के बीच पूर्ववर्ती शिअद शासन के दौरान की गई ‘चार गलतियों’ के लिए माफी मांगी, जिसमें 2015 की बेअदबी की घटनाओं के लिए जिम्मेदार लोगों को दंडित करने में विफलता और 2007 के ईशनिंदा मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को माफ करना शामिल है। बागी नेताओं ने दावा किया कि सिख पंथ और पंजाब के लोग इन ‘गलतियों’ के कारण अकाली दल से दूर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वे सिख सिद्धांतों के अनुसार किसी भी सजा का सामना करने के लिए तैयार हैं।

Advertisement

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के एक वर्ग ने दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ बगावत करते हुए मांग की है कि हाल में हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद वह अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें। बगावत करने वाले प्रमुख नेताओं में पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा, पूर्व एसजीपीसी प्रमुख बीबी जगीर कौर, पूर्व विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला, पूर्व मंत्री परमिंदर सिंह ढींडसा और पार्टी नेता सुच्चा सिंह छोटेपुर शामिल हैं। ये सभी लोग अकाल तख्त जत्थेदार के समक्ष उपस्थित हुए।

Advertisement
Tags :
अकाल तख्त पर पेशशिरोमणि अकाली दल (शिअद) के बागी नेता
Advertisement