For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ट्रैक्टर ने नरेगा मजदूरों को कुचला, दो महिला मजदूरों की मौत, कई घायल

07:18 AM Jul 04, 2024 IST
ट्रैक्टर ने नरेगा मजदूरों को कुचला  दो महिला मजदूरों की मौत  कई घायल
Advertisement

संगरूर, 3 जुलाई (निस)
गांव तुंगां के हसनपुर पुल के पास नरेगा मजदूरों पर ट्रैक्टर चढ़ने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में दो महिला नरेगा श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि करीब एक दर्जन घायल हो गए। घायलों में एक बुजुर्ग भी शामिल है। घायलों को इलाज के लिए नाभा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक ट्रैक्टर को एक प्रवासी मजदूर चला रहा था। ट्रैक्टर की रफ्तार काफी तेज थी। घटना की जानकारी मिलने पर हलका विधायक गुरदेव सिंह देवमन ने नाभा के सरकारी अस्पताल पहुंच घायलों का हाल जाना और ट्रैक्टर चालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वह मामले को मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के ध्यान में लाएंगे ताकि दुर्घटना का शिकार हुए गरीब नरेगा मजदूरों को आर्थिक सहायता दी जा सके।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, हसनपुर गांव के पुल पर 50-60 नरेगा मजदूर मौजूद थे। तभी अनियंत्रित ट्रैक्टर, जिसे एक प्रवासी मजदूर चला रहा था, मजदूरों पर चढ़ गया। इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई और करीब 12 लोग घायल हो गए। मृतक महिलाओं में हसनपुर निवासी जरनैल कौर और गांव तुंगां निवासी द्रोपती शामिल हैं। हादसे में कई महिलाओं के पैर और हाथ टूट गये। इस हादसे के बाद प्रवासी मजदूर ने ट्रैक्टर को सीधे चो में उतार दिया।
प्रत्यक्षदर्शी एक घायल बुजुर्ग व्यक्ति ने कहा कि जब वे हाजिरी लगा रहे थे, तो एक प्रवासी मजदूर ने अचानक उन पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। ट्रैक्टर का टायर उनके पेट के ऊपर से गुजर गया, जबकि लगभग एक दर्जन अन्य मजदूर भी घायल हो गए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×