मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

निगम बैठक में हंगामा, सांसद व आप पार्षदों में नोकझोंक

02:36 PM Jun 07, 2023 IST
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 6 जून

Advertisement

मंगलवार को नगर निगम चंडीगढ़ की 324वीं बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई । शुरूआत और समापन हंगामे के साथ ही हुआ। बैठक में लाये गये कुल चार प्रस्ताव बहुमत के साथ पारित कर दिये गये। बैठक में डड्डूमाजरा में कूड़े का पहाड़ हटाने के लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाने सहित सारे प्रस्ताव मंजूर हो गए। वहीं आप पार्षदों ने मल्टी लेवल पार्किंग का मुद्दा भी उठाया कि यह घपला कैसे हुआ।

जवाब में चीफ इंजीनियर ने कहा कि उक्त मामले में ठेका लेने वाली कंपनी दोषी है। निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने कहा कि चूंकि मामला अदालत में विचाराधीन है। इसलिए इस पर वह कुछ कह नहीं सकती हैं। कोर्ट का जो भी निर्णय होगा, उसे लागू किया जायेगा। बैठक में सांसद किरण खेर और आम आदमी पार्टी के पार्षदों से तीखी झड़प हो गई। इससे पूर्व आप से अभी हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुई पार्षद तरुणा मेहता के खिलाफ भी आप पार्षदों ने मुर्दाबाद और शर्म करो के नारे लगाये। आप के पार्षद मेयर के आसन के पास जाकर काफी देर तक नारेबाजी करते रहे।

सांसद किरण खेर की एक टिप्पणी पर कांग्रेस पार्षद गुरप्रीत गाबी ने आरोप लगाया कि आप 9 सालों से शहर की सांसद हैं। यहां की भलाई के लिए आपने कौन से काम किये। जवाब में सांसद ने कहा कि उन्होंने डंपिंग ग्राउंड के मामले पर बहुत सारे कार्य को अंजाम दिया है। उन्होंने कहा कि शहर के हर विकास कार्यों पर कांग्रेस शुरू से ही अड़ंगेबाजी करती आई है।

सांसद किरण खेर और आप के पार्षदों में खूब नोकझोंक हुई । तल्खी इतनी बढ़ गई कि किरण खेर और आप पार्षदों ने एक -दूसरे पर गाली देने के आरोप भी लगाए। आप पार्षदों ने सदन में जमकर बवाल काटा। फिर मेयर ने मार्शल बुलाकर आप के सभी पार्षदों को सस्पेंड कर दिया व सदन से बाहर निकलवा दिया। बाद में कांग्रेस के पार्षद भी सदन से बाहर चले गये। सदन के बाहर बरामदे में बैठकर आप पार्षदों ने धरना दिया और भाजपा मुर्दाबाद के नारे लगाए। थोड़ी देर बाद कांग्रेस भी इनके साथ शामिल हो गई। आप के वरिष्ठ नेता व पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा ने मीटिंग में हुई कथित गाली गलौच पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सांसद आए दिन कुछ ऐसा कह जाती हैं जोकि निंदा का विषय बन जाता है। सांसद कभी वोटर्स को छित्तर मारने की बात कह बवाल का कारण बनती हैं तो कभी आप वार्ड पार्षद से गाली गलौच कर हॉउस मीटिंग को बंद करवा देती हैं। आज न केवल पार्षद जसबीर लाडी को कथित रूप से अपशब्द कहे, बल्कि धार्मिक ठेस भी पहुंचाई गई। सांसद के दुर्व्यवहार के कारण मीटिंग को कैंसिल करना पड़ा। पार्षद कुलदीप टीटा को डंपिंग ग्राउंड का विरोध नही करने दिया गया।

मेयर ने की प्रेस कांफ्रेंंस

सदन की बैठक सम्पन्न होने के थोड़ी देर बाद मेयर ने संवाददाता सम्मेलन बुलाकर पूरे मामले पर स्पष्टीकरण दिया। उनका कहना था कि आप के लोग नहीं चाहते कि शहर में विकास कार्य हों। मेयर ने कहा कि आप पार्षद लाडी ने सदन के बीच असंसदीय भाषा का खुल्लमखुल्ला इस्तेमाल किया। उसके बाद उन्हें बाहर निकालने के लिए मार्शल बुलाने पड़े। यही नहीं मार्शलों के साथ भी उन्होंने हाथापाई की। इसलिए उन्हें आज की कार्यवाही तक निलंबित भी करना पड़ा। आप पार्षदों ने सॉरी भी नहीं किया, इसलिए हमें सख्ती करनी पड़ी। मेयर ने कहा कि डड्डूमाजरा में कूड़े का पहाड़ हटाने के लिए गोवा के एक प्लांट का अवलोकन किया गया था, वहां से आकर प्रशासक से मुलाकात की और उन्हें इसकी जानकारी दी।

Advertisement
Advertisement