For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

छात्रा और ऑटो चालक की मौत

09:30 AM May 02, 2024 IST
छात्रा और ऑटो चालक की मौत
चंडीगढ़ में बुधवार को टक्कर के बाद क्षतिग्रस्त आटो व एसयूवी कार। -दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 1 मई (हप्र)
बुधवार को सुबह तेज रफ्तार एसयूवी और सवारियों से भरे ऑटो में जोरदार टक्कर हो गई। हादसा इतना भीषण था कि ऑटो के परखचे उड़ गए। हादसे के वक्त ऑटो में चालक के अलावा 5 लड़कियां (छात्राएं) सवार थीं। इस हादसे में ऑटो चालक और एक छात्रा की मौके पर मौत हो गई, जबकि अन्य 4 छात्राएं इस हादसे में बुरी तरह से घायल हो गईं। घायल छात्राओं को आनन-फानन में इलाज के लिए सेक्टर-16 अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनमें से 2 की नाजुक हालत को देखते हुए उन्हें प्राथमिक उपचार देकर पीजीआई रेफर कर दिया गया।
जानकारी के अनुसार सभी छात्राएं सेक्टर-26 स्थित खालसा कॉलेज की हैं। बुधवार को उनका एग्जाम था। इसलिए वे जल्दी ही कॉलेज के लिए निकल पड़ीं। लेकिन उन्हें नहीं पता था कि आगे मौत उनका इंतजार कर रही है। इस हादसे के बारे में जैसे ही कॉलेज में पता चला तो लड़कियों के दोस्तों सहित कॉलेज के वरिष्ठ शिक्षक अस्पताल पहुंचे। हादसे में अन्य 2 घायल लड़कियों का इलाज सेक्टर-16 अस्पताल में ही चल रहा है। घायल छात्राएं लद्दाख की रहने वाली बताई जा रहीं हैं। वहीं मृतकों में जिस लड़की की मौत हुई है, वह मूल रूप से हिमाचल के चंबा की रहने वाली बताई जा रही है। उसका नाम अंजलि था। सभी लड़कियों की उम्र 20 से 22 साल के बीच है।
ऑटो में सवार होकर ये पांचों छात्राएं सेक्टर 26 के खालसा कॉलेज जा रहीं थीं। लेकिन इस बीच रास्ते में अचानक तेज रफ्तार एसयूवी और ऑटो में टक्कर हो गई। ऑटो की हालत देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि टक्कर कितनी जोरदार होगी। ऑटो का जो हाल हुआ है उसमें किसी का बचना नामुकिन लग रहा था।
बताया जा रहा है कि हिमाचल की अंजली नाम की जिस लड़की की मौत हुई है। वह खालसा कॉलेज में बीए फाइनल की स्टूडेंट थी। जबकि अन्य चार लड़कियों में तीन लड़कियां बीएससी की स्टूडेंट हैं और एक लड़की अंजलि के साथ ही बीए फाइनल की स्टूडेंट थी।
पुलिस कर रही हादसे के कारणों की जांच
हादसे की सूचना मिलने के बाद खालसा कॉलेज में शोक की लहर दौड़ गई। खालसा कॉलेज का स्टाफ घायल छात्राओं का हाल जानने अस्पताल पहुंचा। सभी लड़कियों के परिवार वालों को भी हादसे की सूचना दी जा रही है। वहीं पुलिस ने मृतका अंजलि के शव को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस हादसे के कारणों को लेकर जांच-पड़ताल कर रही है। सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। छानबीन के बाद पुलिस हादसे को लेकर कार्रवाई करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×