मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

निगम बैठक में हंगामा, धक्क ामुक्क ी से भाजपा पार्षद जोशी चोटिल

08:00 AM Jul 10, 2024 IST
चंडीगढ़ में मंगलवार को नगर निगम की बैठक में संबोधित करते सांसद मनीष तिवारी। -विक्की
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
मनीमाजरा (चंडीगढ़), 9 जुलाई
मंगलवार को चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक हंगामेदार रही। इसमें मार्शलों के साथ धक्कामुक्की के चलते भाजपा पार्षद सौरभ जोशी चोटिल हो गए। इस हंगामे की वजह से मेयर को जन-गन मन बजवाकर सदन की कार्यवाही को बीच में ही रोकनी पड़ी। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोपों को सामना कर रहे मनोनित पार्षद और चुनाव अधिकारी रह चुके अनिल मसीह के निगम की बैठक में शामिल होने से खूब हंगामा मचा। सदन कार्यवाही बीच में रोकने से कुछ सप्लीमेंट्ररी और टेबल एजेंडे अधूरे ही रह गए। चुनाव के बाद पहली बार सदन बैठक में भाग लेने आए मसीह की सुबह के वक्त मौजूदगी देखकर गठबंधन के पार्षदों ने गो बैक के नारे भी लगाए। इस दौरान मामला इतना बिगड़ गया कि हंगामा कर वैल पर आकर बैठे भाजपा पार्षद और मनोनीत पार्षदों को खदेड़ने के लिए मेयर को मार्शल तक बुलाने पड़े। मार्शलों के साथ धक्कामुक्की के चलते भाजपा पार्षदों की उनके साथ भी बहस हुई। इस धक्कामुक्की में भाजपा पार्षद सौरभ जोशी चोटिल हो गए। उन्होंने अपना सेक्टर 16 के सरकारी अस्पताल में एक्सरे करवाया और इसका मेडिकल कार्ड भी सार्वजनिक किया। भाजपा पार्षदों ने आप के खिलाफ नारेबाजी की तो आप पार्षदों ने अनिल मसीह और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की।
वहीं सबसे ज्यादा हंगामा लंच के बाद जाकर तब मचा जब शहर के 7 स्टार गारबेज फ्री घोषित किए जाने के प्रस्ताव पर अनिल मसीह ने लेगेसी वेस्ट माइनिंग में सुधार किए जाने का सुझाव दे दिया। इस बीच आप पार्षद मनोहर ने तंज कस दिया कि मेयर साहब आप इनकी राय ले रहे हैं, इनकी दिमागी हालत ठीक नहीं है । इस बात पर अन्य मानोनित पार्षद के साथ भाजपा पार्षद भड़क गए और मांफी मांगे जाने के लिए अड़ गए। जब यह हंगामा मचा, उससे काफी पहले लंच के तुरंत बाद सांसद मनीष तिवारी निगम से जा चुके थे। भाजपा और मनोनित पार्षदों की गठबंधन के पार्षदों और मेयर के साथ तीखी बहस हुई।
बैठक में जहां आप-कांग्रेस गठबंधन के मेयर की अगुवाई में सत्ता पक्ष के पार्षदों ने शहर में प्रत्येक परिवार को प्रति माह बीस हज़ार लीटर मुफ्त पानी देने के पूर्व में पारित प्रस्ताव को जिसे प्रशासन ने रद्द कर दिया था, को फिर से एक रेजुलेशन लेकर पास कर दिया । कांग्रेस के पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी ने कहा कि निगम में पानी के मुद्दे को अफसरशाही रुकावट डाल कर हॉउस की गरिमा को ठेस पहुंचा रहे है। पंजाब जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी (आप) चंडीगढ़ के सहप्रभारी डॉ. एसएस आहलूवालिया ने कहा कि भाजपा अभी भी मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने वाले अनिल मसीह के सहारे चल रही है।

लोकहित के कार्यों में न हो पक्षपात : मनीष तिवारी
सांसद मनीष तिवारी ने लोकहित के कार्यों में भाजपा पर पक्षपात का आरोप लगाया। तिवारी ने कहा कि हर वार्ड में अकेले भाजपाई नहीं रहते और न ही अकेले कांग्रेस या आम आदमी पार्टी के वर्कर रहते हैं। ऐसे में विकास के मामले में पक्षपात क्यों किया जा रहा है। उन्होंने जिक्र किया कि जब वह श्री आनंदपुर साहिब से सांसद थे, तब वहां आम आदमी पार्टी के 7, एक बसपा और एक शिरोमणि अकाली दल का विधायक था। लेकिन उसे दौरान कभी भी उनमें किसी तरह से विरोधी बयानबाजी नहीं हुई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement