For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सभी सामुदायिक केंद्रों में लगेंगे रूफटॉप सोलर प्लांट : कुलभूषण गोयल

09:03 AM Jan 02, 2024 IST
सभी सामुदायिक केंद्रों में लगेंगे रूफटॉप सोलर प्लांट   कुलभूषण गोयल
Advertisement

पंचकूला, 1 जनवरी (हप्र)
पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने कहा है कि वर्ष 2024 में नगर निगम द्वारा कई बड़े प्रोजेक्ट पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इस वर्ष सेक्टर-3 में बन रही आफिस बिल्डिंग का निर्माण पूरा करवा दिया जाएगा और विभिन्न सेक्टरों में मल्टीपर्पज हाल बनाए जायेंगे। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर-10, सेक्टर-12 सामुदायिक केंद्र में बैडमिंटन-कम-मल्टीपर्पज हाल बनाने के लिए एक करोड़ 57 लाख रुपये, वार्ड नंबर 14 सेक्टर 20 पंचकूला के सामुदायिक केंद्र में बैडमिंटन-कम-मल्टीपर्पज हाल के लिए एक करोड़ 51 लाख 95000, वार्ड नंबर 17 के सामुदायिक केंद्र सेक्टर 25 पंचकूला में बैडमिंटन मल्टीपर्पज हाल के लिए एक करोड़ 51 लाख 95000, सेक्टर 26 वार्ड नंबर 18 के सामुदायिक केंद्र के लिए बैडमिंटन शहर मल्टीपर्पज हाल के लिए एक करोड़ 51 लाख 95 हजार रुपये खर्च करेंगे। पार्कों में बैडमिंटन कोर्ट बनाए जाएंगे।
कुलभूषण गोयल ने बताया कि इस वर्ष सभी सामुदायिक केंद्रों में 1135 किलोवाट रूफटॉप सोलर प्लांट लगाए जाएंगे। सोलर प्लांट लगने के बाद सामुदायिक केंद्रों से नगर निगम का बिजली का खर्च नहीं रहेगा। नगर निगम स्वयं बिजली बनाकर समुदाय केंद्रों में बिजली चला सकेगा। उन्होंने कहा कि अगर सरप्लस बिजली बनेगी, वह लाइन में ट्रांसफर कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि गांव चंडीकोटला में गली के निर्माण और रिपेयर के लिए 70 लाख 56 हजार रुपये, गांव खटोली वार्ड नंबर 20 में खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए दो करोड़ 50 लाख रुपये खर्च करेंगे।

Advertisement

नाइट शैल्टर शुरु

नगर निगम पंचकूला द्वारा फुटपाथ और खुले में सोने वाले लोगों को ठंड से बचाने के लिए नाइट शैल्टर शुरु कर दिए हैं। शहर में तीन प्रमुख स्थानों पर नाइट शैल्टर खोले गए हैं। पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने बताया कि बस स्टैंड सेक्टर 5 में दो, माजरी चौक में दो एवं मनसा देवी मंदिर के पास आम पार्क सकेतड़ी रोड पर एक नाइट शैल्टर खोला गया है। सभी रैन बसरों में बिजली, बिस्तर, कंबल, रजाई इत्यादि की व्यवस्था होगी। कुलभूषण गोयल के अनुसार पिछले कई सालों से पंचकूला नगर निगम एरिया में 10 से ज्यादा की रैन बसेरों की जरुरत नहीं पड़ती, फिलहाल 5 शुरु कर दिए गए हैं।

आयुष्मान कार्ड बांटे

सामुदायिक केंद्र सेक्टर 12ए में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने इस अवसर पर स्टालों का निरीक्षण किया। गोयल ने लोगों को विकसित भारत बनाने के लिए संकल्प करवाया। इस दौरान उन्होंने पेंशन और आयुष्मान कार्ड भी बांटे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement