मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

आतंकियों से मुठभेड़ में गांव रोहण का जवान शहीद

07:18 AM Oct 26, 2024 IST
रोहण गांव में शहीद जीवन सिंह को सलामी देती उसकी पत्नी।-निस

सिरसा/बड़ागुढ़ा, 25 अक्तूबर (हप्र/निस)
जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बृहस्पतिवार रात्रि आतंकियों से हुई भीषण मुठभेड़ में भारतीय सेना के जवान सिरसा जिला के गांव रोहण निवासी करीब 28 वर्षीय जीवन सिंह राठौड़ शहीद हो गया। भारतीय सेना की ओर से परिजनों को इसकी सूचना शुक्रवार अलसुबह दी गई तो परिजनों के साथ पूरा गांव शोक में डूब गया। देर सायं तिरंगे में लिपटा जीवन सिंह का पार्थिव शरीर गांव रोहण में पहुंच तो हर किसी की आंखें नम हो गईं। जीवन सिंह का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ गांव के रामबाग में किया गया। इस दौरान सैकड़ों की तादाद में लोग व विभिन्न राजनीतिक व धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे। जीवन सिंह के पिता सुखदेव सिंह राठौड़ ने कहा कि उसे गर्व है कि उसका बेटा भारत मां की रक्षा करते हुए शहीद हुआ है। जीवन सिंह राठौड़ वर्ष 2016 में भारतीय सेना में राजपूताना राइफल में भर्ती हुआ था।

Advertisement

4 वर्ष पूर्व हुई थी शादी

जीवन सिंह की शादी 4 वर्ष पूर्व कोमल रानी के साथ हुई थी। उसकी 2 बेटियां हैं। इनमें बड़ी बेटी 4 वर्ष की व छोटी बेटी 2 वर्ष की है। मौजूदा समय में जीवन सिंह की तैनाती जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में थी। जीवन सिंह 4 बहनों का इकलौता भाई था।

आतंकियों का डटकर किया मुकाबला

बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार रात्रि गुलमर्ग में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। इसके बाद आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में जीवन सिंह ने उनका डटकर मुकाबला किया। इस मुठभेड़ में जीवन सिंह को गोली लगी, लेकिन वह जख्मी हालत में भी लड़ता रहा। घायल जीवन सिंह को सेना के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी देर रात्रि उपचार के दौरान मृत्यु हो गई।

Advertisement

Advertisement